बेटे हंटर की वजह से फिर मुसीबत में जो बाइडेन, वेश्याओं के साथ लीक हुई थी तस्वीर

वॉशिंगटन

भारत और वियतनाम की यात्रा से लौटने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने देश में मुसीबत में घिरते नजर आ रहे हैं। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के रिपब्लिकन स्पीकर केविन मैक्कार्थी ने बाइडेन के खिलाफ महाभियोग जांच शुरू करने को मंजूरी दे दी है। बाइडेन के मुसीबत में फंसने के पीछे उनके बेटे हंटर बाइडेन हैं।  बाइडेन पर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे हंटर बाइडेन की विदेशी डील्स को लेकर झूठ बताया। उनपर सत्ता के दुरुपयोग और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं। हालांकि वाइट हाउस ने कहा है कि जो बाइडेन का उनके बेटे के कारोबार से कोई लेनादेना नहीं है।

विवादों में रहते हैं हंटर बाइडेन
हंटर बाइडेन अकसर विवादों मे रहते हैं। 2021 में उनपर आरोप लगे थे कि उन्होंने पिता के अकाउंट से कॉलगर्ल को 25 हजार डॉलर ट्रांसफर किए। यह भी खबर थी कि हंटर ने उस महिला के साथ कुछ समय बिताया था। 53 साल के हंटर बाइडेन जो बाइडेन और नीलिया हंटर बाइडेन के दूसरे बेटे हैं।1972 में नीलिया और हंटर की बहन की एक ऐक्सिडेंट में मौत हो गई थी। हंटर की पहचना कारोबारी के तौर पर है। इसके अलावा वह पेंटिंग का भी शौक रखते हैं। 1993 में उन्होंने कैथली बुले से शादी की थी और उनकी तीन बेटियां हैं। 2017 में उनकी  शादी टुट गई और इसके बाद वह अपने मृतक भाई की पत्नी के साथ रिश्ते में आ गए। 2019 में उनसे भी अलग होने के बाद उन्होंने साउथ अफ्रीकन फिल्ममेकर मेलिसा कोहेन से शादी कर ली और अब उनका एक बेटा भी है।

लैपटॉप से खुल गए थे हंटर के राज
हंटर बाइडेन अपने लैपटॉप में अपने बारे में सारी जानकारियां रखते थे। एक बार वह इसे एक रिपेयर शॉप पर भूल गे। इसके बाद यह लैपटॉप एफबीआई के हाथ लग गया। इसमें उनकी कई निजी तस्वीरें थीं. इसके अलावा कॉलगर्ल्स से संबंध और पैसे ट्रांसफर करने की बात भी सामने आ गई।

अमेरिकी संसद में हुई थी फजीहत
अमेरिका की संसद में रिपब्लिकन पार्टी की नेता ने हंटर बाइडेन की निजी तस्वीरें पूरे सदन के सामने दिखा दी थीं। उनका नाम मारजरी टेलर ग्रीन है। इन तस्वीरें में हंटर वेश्याओं के साथ नजर आ रहे थे। मारजरी ने हंटर पर कानून के उल्लंघन के आरोप लगाए थे। उनका कहना था कि कोई भी व्यक्ति किसी अनैतिक काम के लिए महिला को एक जगह से दूसरी जगह लेकर नहीं जा सकता। इसके बाद हंटर की तरफ से कहा गया है कि मारजरी सोशल मीडिया से फंड जुटाने के लिए यह हथकंडा अपना रही हैं। बता दें कि हंटर के लैपटॉप से करीब  8 हजार तस्वीरें लीक हो गई थीं। इन तस्वीरों में वह आपत्तिजनक हालत में दिखाई दे रहे थे। उन्हें ड्रग्स लेते हुए भी देखा गया।

अमेरिकी संविधान में रिश्वतकोरी, दुष्कर्म या देशद्रोह को लेकर महाभियोग चलाने का जिक्र है। हालांकि रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यह महाभियोग सफल नहीं होगा। इसके लिए रिपब्लिकन पार्टी को हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव में बाइडेन के खिलाफ वोटिंग कराना पड़ेगा। रिपब्लिकन के पास इस सदन में बहुमत नहीं है।

 

Back to top button