डिप्‍टी CM और कांग्रेस अध्‍यक्ष के बीच चले जुबानी तीर – केशव मौर्य ने कहा ‘मुल्‍ला’ तो अजय राय ने बताया ‘चलनी’

लखनऊ
यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष के बीच वाराणसी में अचानक जुबानी तीर चलने लगे। एक सवाल के जवाब में केशव मौर्य ने कहा कि नया मुल्‍ला प्‍याज ज्‍यादा खाता है। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस का कोई भला नहीं होने वाला है। डिप्‍टी सीएम के इस बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष अजय राय ने कहा कि भाजपा की आज खासियत यही है कि वहां ‘सूप तो सूप, चलनियां और ज्यादा बोलती हैं…।’ कहा कि उप मुख्यमंत्री की बचकानी टिप्पणी उनके राजनीतिक संस्कार का स्तर दर्शाती है।

डिप्टी सीएम रोहनियां स्थित काशी क्षेत्रीय कार्यालय में वाराणसी और प्रयागराज नगर निगम के प्रतिनिधियों के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग के उद्घाटन और अन्‍य कार्यक्रमों के लिए आए थे। वाराणसी दौरे के दूसरे दिन सर्किट हाउस में उन्‍होंने पत्रकारों से बातचीत की। उन्‍होंने देश में तीसरी बार मोदी सरकार बनने का दावा किया। यहीं एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय पर कहा कि नया मुल्ला प्याज ज्यादा खाता है। प्रदेश में कांग्रेस का कोई भला नहीं होने वाला है। डिप्‍टी सीएम ने INDIA  गठबंधन पर भी तीखा हमला बोला। उन्‍होंने कहा लोकसभा चुनाव से पहले यह गठबंधन माहौल खराब करने पर तुला है। गठबंधन के नेता सनातन धर्म पर बार-बार गलत बयानबाजी कर रहे हैं।

क्‍या बोले अजय
उधर, डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष अजय राय ने कहा कि यह बचकानी टिप्पणी उनके राजनीतिक संस्कार का स्तर दर्शाती है। भाजपा की आज खासियत यही है कि वहां ‘सूप तो सूप, चलनियां और ज्यादा बोलती हैं…।’ अजय राय ने आगे कहा कि भाग्य ने बिना पात्रता के उन्हें पद पर बिठा दिया है। कम से कम मुंह खोलने के समय मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए।

डिप्‍टी सीएम को घेरते की कोशिश करते हुए अजय राय ने कहा कि सनातन धर्म की बातें करते समय उन्‍हें ध्यान रखना चाहिए कि सनातन धर्म के संतों के आंदोलन में मुझे जेल भेजा गया था। सनातन धर्म की रक्षा के मामले को लेकर रासुका लगाया गया था। बाद में कोर्ट ने मुझे बरी किया। संत समाज के आंदोलन से जुड़े उस मुकदमे में केवल मुझे छोड़ सभी संतों और आंदोलन में शामिल राजनीतिक और अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस ले लिया गया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष ने सरकार पर राजनीतिक विद्वेष से काम करने का आरोप लगाया और कहा कि संघर्ष जारी रखेंगे।

 

Back to top button