World Cup में ये 5 तेज गेंदबाज बल्लेबाजों की खोदेंगे कब्र : डेल स्टेन

नई दिल्ली
 साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। दुनियाभर के स्टार बल्लेबाजों के लिए कभी खौफ रहे स्टेन ने अपने पसंदीदा 5 तेज गेंदबाजों चुना है, जो विश्व कप में बल्लेबाजों को तबाह करने का दम रखते हैं। रोचक बात यह है कि यूनिक एक्शन के लिए मशहूर जसप्रीत बुमराह इस लिस्ट में शामिल नहीं हैं। उनकी जगह स्टेन ने मोहम्मद सिराज को चुना है।

डेल स्टेन ने भारत के मोहम्मद सिराज का नाम सबसे पहले लिया, जबकि दक्षिण अफ्रीका के रबाडा, पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और इंग्लैंड के मार्क वुड को लिस्ट में शामिल किया। उन्होंने इन्हें ऐसा गेंदबाज बताया, जिन्हें वह टूर्नामेंट के दौरान एक्शन में देखने के लिए सबसे ज्यादा उत्साहित हैं। रबाडा साउथ अफ्रीका के लिए X फैक्टर साबित हो सकते हैं तो मोहम्मद सिराज ने एशिया कप के खिताबी मुकाबले में श्रीलंका की धज्जियां उड़ा दी थीं। उन्होंने 6 विकेट झटकते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों को तबाह कर दिया था। विश्व कप में उनसे एक बार फिर उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

उन्होंने शाहीन शाह अफरीदी के बारे में बोलते हुए कहा- शाहीन शाह अफरीदी की गेंदबाजी देखने लायक होगी, खासकर जब वह रोहित शर्मा का सामना करेंगे। बता दें कि एशिया कप के दौरान दोनों का आमना-सामना हुआ था और उस समय लीग मैच में अफरीदी भारी पड़े थे, जबकि दूसरी मुलाकात में हिटमैन ने हिसाब पूरा कर लिया था। भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में मुकाबला 14 अक्टूबर को दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तय है।

साउथ अफ्रीकी महान गेंदबाज ने कहा- मार्क वुड, शाहीन, ट्रेंट बोल्ट, मोहम्मद सिराज और रबाडा से विश्व कप में अपने धांसू प्रदर्शन से चमकने की उम्मीद है। डेल स्टेन के अनुसार, दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक अब इन पांच असाधारण गेंदबाजों को आगामी विश्व कप में अपनी छाप छोड़ते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं। उल्लेखनीय है कि मार्क वुड ने आईपीएल में जबरदस्त अंदाज में आगाज किया था, लेकिन बाद में वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

Back to top button