गोल्डन साड़ी पहन श्रिया सरन दिखीं बेहद खूबसूरत, स्टाइलिश ब्लाउज पर अटकी फैंस की निगाहें

मुंबई
 साउथ फिल्म और बॉलीवुड फिल्म की एक्ट्रेस श्रिया सरन आए दिन अपनी बोल्ड और खूबसूरत तस्वीरें फैंस के बीच पोस्ट कर उन्हें अपने हुस्न का कायल कर देती हैं। उनका हर एक लुक इंटरनेट पर बवाल मचाता रहता है। अब हाल ही में एक्ट्रेस की लेटेस्ट फोटोज इंस्टाग्राम पर शेयर होते ही लाइमलाइट में आ गई हैं।

इन तस्वीरों में उनका ट्रेडिशनल अवतार देखकर फैंस उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। दृश्यम में अजय देवगन की ऑनस्क्रीन वाइफ का किरदार निभाकर लोगों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस श्रिया सरन आज किसी भी पहचान की मोहताज नहीं हैं। एक्ट्रेस हर बार अपने नए-नए लुक्स की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर कर फैंस का दिल मचल देती हैं। हालिया फोटोशूट के दौरान भी एक्ट्रेस ने अपने एथनिक लुक से इंटरनेट पर बवाल मचा दिया है। इन तस्वीरों में उनका स्टाइलिश अंदाज देखकर फैंस की निगाहें उन पर टिकी रह गई हैं।

श्रिया ने इस फोटोशूट के लिए गोल्ड कलर की साड़ी पहनी हुई है, साथ ही स्टाइलिश ब्लाउज से टिम अप किया हुआ है। एक्ट्रेस के डीपनेक स्टाइलिश ब्लाउज पर से फैंस की नजरें हटने का नाम नहीं ले रही है। माथे पर बिंदी, कानों में झुमके, कजरारी निगाहें, बालों का जुड़ा बांधकर और लाइट मेकअप कर के एक्ट्रेस ने अपने आउटलुक को खूबसूरती से निखारा है। श्रिया सरन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, इंस्टाग्राम पर एक्ट्रेस की जबरदस्त फैन फॉलोइंग लिस्ट है।

घर आने जैसा लगा बॉलीवुड : पाकिस्तानी गायिका ज़ेब बंगश

मुंबई
 वह हमेशा सोचती थीं कि बॉलीवुड में एक पूरी फिल्म के लिए संगीत तैयार करना काफी मुश्किल काम है। हालांकि ज़ेब बंगश ने जब बॉलीवुड फिल्म – ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ के लिए संगीत दिया तो वो बॉलीवुड में संगीत देने वाली पहली पाकिस्तानी कलाकार बन गयी। उसे याद करते हुए वह कहती हैं कि यह “घर आने” जैसा लगा।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि फिल्म बहुत खास थी क्योंकि इसमें कुछ नया करने की जरूरत थी। वह याद करती हैं: “अलंकृता अन्विता, अंकुर मुखर्जी, अमृत महाजन और मैंने उस भावना को साझा किया और साथ आये। यह वास्तव में एक समुदाय खोजने जैसा था। बैठकें प्रोडक्शन हाउस में नहीं बल्कि घरों में भोजन और संगीत, चुटकुले और कविता पर आयोजित की गईं।

भारत और पाकिस्तान के बीच कलाकारों के वर्तमान गैर-आदान-प्रदान पर अफसोस जताते हुए, वह कहती हैं कि यह कलात्मक समुदाय को सिकोड़ता है। “हमने जो फिल्म बनाई, वह अलग थी, जिस पर हम सभी विश्वास करते थे। पड़ोसियों के बीच इस तरह का सौहार्द बहुत समृद्ध है – और मैं इसे अपने अनुभव से कहती हूं।” 30 सितंबर को जेब न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में लाइव प्रदर्शन करने वाली हैं। वह कहती हैं:यह एक सपने सच होने जैसा लगता है।”

जो व्यक्ति कई भाषाओं में गाता है, उससे जब पूछा जाता है कि कौन सी भाषा उसके सबसे करीब है तो वह हंस कर कहती हैं, “पश्तो मुझे घर के बारे में सोचने पर मजबूर कर देता है, उर्दू और हिंदी मेरी कल्पना को खोल देती है, फ़ारसी एक गर्मजोशी से गले मिलने जैसा महसूस होता है, कश्मीरी एक जादुई देश में ले जाने जैसा महसूस होता है, तुर्की पुरानी यादों का एहसास कराता है और पंजाबी सबसे करीबी दोस्त है – एक याराना की तरह।”

उनसे पाकिस्तान में बेहद दिलचस्प संगीत परिदृश्य के रहस्य के बारे में पूछें, तो उन्होंने स्वीकार किया कि कभी-कभी उन्हें यह सोचकर आश्चर्य होता है कि वहां कलाकारों के लिए कितना कठिन है। “लेकिन फिर मुझे आश्चर्य होता है कि क्या आउटपुट ठीक उसी कारण से रोमांचक है जिस कारण यह चुनौतीपूर्ण है। कुछ मायनों में यह हमें अपने साइलो में काम करने और सफलता की कल्पना के बोझ के बिना अपनी अभिव्यक्ति पर फोकस करने की अनुमति देता है।”

ज़ेब बंगश ने उस्ताद नसीरुद्दीन सामी से संगीत सीखा है, वो कहती हैं कि शास्त्रीय संगीत के प्रशिक्षण ने उनके जीवन और संगीत अभिव्यक्ति को पूरी तरह से बदल दिया है। वो कहती हैं, “सबसे स्पष्ट परिवर्तन मेरी आवाज़ में ही है। यह क्या कर सकता है और कहां जा सकता है, इसका विस्तार हुआ है। ख्याल सीखने से मेरे और मेरे रिश्ते में बदलाव आया है, इससे वास्तव में शांत आत्म-आश्वासन की भावना आई है और मुझे अपने सभी संगीत प्रभावों को एक परिप्रेक्ष्य में एकीकृत करने में मदद मिली है।”

 महामारी के दौरान, बंगश ने अपना सोलो एल्बम रिकॉर्ड किया। उन्होंने कहा, “क्षेत्रीय गानों का एक संग्रह भी है जिसे मैं दुबई में रिकॉर्ड कर रही हूं।”

 

Back to top button