रोहित शर्मा को सुनील गावस्कर ने लगाई लताड़

नई दिल्ली.

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने विनिंग आगाज किया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट से जीत भी दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबर स्टेडियम पर खेले गए मैच में कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे। इस मैच में रोहित की कप्तानी तो टॉप क्लास थी, लेकिन बैटिंग में वह बुरी तरह फेल हुए और इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर काफी नाराज नजर आए।

टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली और केएल राहुल अगर नहीं चले होते, तो टीम की भयंकर दुर्दशा हो सकती थी। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 199 रनों पर समेट तो दिया, लेकिन जवाब में 2 रनों तक तीन विकेट भी गंवा दिए थे। रोहित के अलावा ईशान किशन और श्रेयस अय्यर भी बिना खाता खोले आउट हो गए थे। रोहित ने खुद मैच के बाद कहा था कि तीन विकेट गिरने के बाद वह नर्वस हो गए थे। गावस्कर ने भी रोहित को ऐसा शॉट खेलने के लिए काफी खरी-खोटी सुनाई है।

गावस्कर ने स्पोर्ट्सस्टार के लिए लिखे कॉलम में कहा, 'रोहित की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसने बैटिंग में कुछ नहीं किया। रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान वर्ल्ड कप में शून्य के साथ शुरुआत कर रहे हैं। 2019 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने पांच शतक लगाए थे और कुछ हाफसेंचुरी भी ठोकी थीं। इस बार जो उनका आखिरी वर्ल्ड कप भी हो सकता है, उनका फुटवर्क बहुत घटिया था। अगर वह 2019 की फॉर्म को हासिल कर सकें तो यह टीम इंडिया के लिए बहुत ही अच्छा होगा।' भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्टूबर को नई दिल्ली में खेलना है। गावस्कर को उम्मीद है कि टीम इंडिया इस मैच को बड़े से बड़े अंतर से जीतना चाहेगी और साथ ही रोहित शर्मा भी फॉर्म में वापसी की कोशिश करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली ने 85 जबकि केएल राहुल ने नॉटआउट 97 रन बनाए थे।

Back to top button