किसान की खुशहाली से निकलेगा देश की उन्नति का मार्ग :फग्गनसिंह कुलस्ते

  • भाजपा की गारंटी किसी गरीब का चूल्हा नहीं बुझेगा
  • भाजपा वोट का सौदा नहीं करती

दमोह/रायसेन

दुनिया में ऐसा कोई देश नहीं है, जो सालों साल अपने देश के 80 करोड़ गरीबों को निःशुल्क अनाज उपलब्ध करा रहा हो। आने वाले पांच साल तक मुफ्त राशन देने की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है। यह बात केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल एवं फग्गनसिंह कुलस्ते ने दमोह के जबेरा विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र सिंह लोधी के समर्थन में ग्राम हर्रई तेजगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि हमें किसानों के बारे में सोचना होगा, क्योंकि यदि अन्न के भंडार नहीं भरे होंगे तो निःशुल्क अनाज कैसे दिया जाएगा। इसलिए भाजपा ने तय किया है कि सामाजिक सुरक्षा देने के लिए बुजुर्गों और दिव्यांगों को हर महीने 15 सौ रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे। नेताद्वेय ने बाद में रायसेन जिले के उदयपुरा पहुंचकर पार्टी प्रत्याशी नरेंद्र शिवाजी पटेल के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।
 
भाजपा वोट का सौदा नहीं करती
केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा वोट का सौदा नहीं करती,बल्कि गरीब कल्याण  और कमजोर वर्ग के हितैषी के रूप में कार्य करती है। भाजपा ने ही सुनिश्चित किया है कि श्रमिक कार्ड से आयुष्मान कार्ड उपलब्ध होगा और केन्द्र और राज्य की सभी योजनाओं का लाभ भी मिलेगा। पटेल ने कहा कि यदि भाजपा की सरकार न होती तो देश और प्रदेश में दिख रही खुशहाली नहीं होती। पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों को सम्मान निधि के रूप में सालाना 12 हजार रुपये दे रहे हैं।

  लाड़ली बहना योजना की सम्मान राशि 3 हजार रुपये की जाएगी। बेटियों की शिक्षा का प्रबंध किया गया है,जिससे बेटियां अब परिवार के लिए बोझ नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने समाज के प्रत्येक वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य किया है। संकल्प पत्र उसी दिशा में उठाया गया महत्वपूर्ण कदम है। पटेल ने कहा कि अगले साल दिसंबर में पूरे देश को पाइप लाइन से शुद्ध पेयजल पहुंचाने का लक्ष्य पूर्ण कर लिया जाएगा, जो वर्तमान में 13 करोड़ 60 लाख का आंकड़ा पार कर गया है।

भाजपा ने प्रधानमंत्री आवास योजना और शौचालय निर्माण योजना के माध्यम से देश के वंचित वर्ग को आत्म सम्मान से जीने का अवसर प्रदान किया है। भाजपा ने महिला आरक्षण बिल पास करके ये तय कर दिया है कि लोकसभा और विधानसभा में महिलाएं विधायक और सांसद बनकर बैठेंगी और अपने हक की आवाज मुखरता के साथ उठा सकेंगी।

कांग्रेस कैसे मांग रही वोट
पटेल ने कहा कि कांग्रेस आज किस मुंह से वोट मांगने आ रही है। कांग्रेस ने लाड़ली बहना योजना की शिकायत करके ये सिद्ध कर दिया कि कांग्रेसियों को गरीब और महिला कल्याण से कोई लेना-देना नहीं है। कांग्रेस ने आदिवासियों और मुस्लिमों से झूठ बोला कि भाजपा के आने से आरक्षण और अन्य सुविधाएं समाप्त हो जाएंगी,लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भाजपा ने धर्म और जाति बिना पूछे सबको योजनाओं का लाभ दिया और दे रहे हैं। हमें सामाजिक विकास की भी चिंता है। यदि हमारी अगली पीढ़ी व्यसनी हो जाए तो हमारा सब कुछ बिगड़ जाएगा। भाजपा समाज के परिवर्तन के लिए भी सतत कार्य कर रही है। भाजपा के पास विकास के साथ विरासत के संरक्षण का विजन है। राम हमारी जीवन शैली है, ये चुनाव में वोट मांगने का माध्यम नहीं है।

आदिवासियों का कभी कांग्रेस ने सम्मान नहीं किया- केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते
जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि आज विरसा मुंडा जी जयंती हैं, इनकी जयंती मनाने का कार्य, आदिवासी बंधुओं को सम्मान देने, स्मारक बनाने, का कार्य अगर किसी ने किया तो भाजपा सरकार ने किया हैं।  कांग्रेस ने कभी चिंता नहीं की। आदिवासी भाईयों को मकान दिए गए। भाजपा दोबार सत्ता में आई तो जबेरा विधानसभा में कोई भी परिवार कच्चे मकान मे नही रहेगा। हर घर नल कनेक्शन दिया गया, किसी भी वर्ग के साथ भेदभाव नही किया गया। सभी वर्गो को बराबर योजनाओं का लाभ मिल रहा हैं।

कमलनाथ ने योजनाओं को बंद कर दिया
कुलस्ते ने कहा कि कमलाथ की जब 15 महीने की सरकाई आई तो प्रदेश की कई योजनाओं को बंद कर दिया था। कमलनाथ ने संबल जैसी योजना को भी बंद कर दिया था। कांग्रेस दोबारा वापस आई तो कई योजनाओं पर फिर ताला लग जाएगा और लोगों को लाभ नहीं मिलेगा। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को जिताने की अपील करते हुए कहा कि आपके एक वोट से डबल इंजन की सरकार के विकास की रफ्तार को गति मिलेगी।

Back to top button