भाजपा के पन्ना प्रमुख और कांग्रेस की बूथ कमेटी घर-घर पहुंच रही

भोपाल

विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को चुनाव प्रचार थमने के बाद अब सभी उम्मीदवर डोर- टू- डोर पहुंच रहे हैं। गुरुवार की सुबह से उम्मीदवारों ने अपने क्षेत्र में घर-घर जाकर जनसंपर्क तेज कर दिया है। वहीं भाजपा और कांग्रेस की मतदान से एक दिन के पहले की रणनीति के अनुसार भाजपा के पन्ना प्रमुख और बूथ समिति सबसे ज्यादा सक्रिय रहेगी। वहीं कांग्रेस की बूथ कमेटी आज और मतदान के दिन सबसे ज्यादा एक्टिव रहेंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कमलनाथ की ताबडतोड़ रैलियां के बाद बुधवार शाम को थमे चुनाव प्रचार के बाद दोनों पार्टियां चुनाव में माहौल बनाने के लिए रैलियों की भीड़ से निकले संदेश को घर-घर पहुंचाने की तैयारी में लग गई हैं। भाजपा और कांग्रेस अपनी रणनीतियों को बूथ अध्यक्ष से लेकर भारतीय जनता पार्टी के पन्ना प्रमुख और कांग्रेस के ब्लॉक, बूथ और नगर की कार्यकारिणी को पहुंचाने में रात से ही जुट गई थी। इसके लिए बाकायदा  पार्टियों ने जिला अध्यक्षों के माध्यम से बुधवार को पार्टी की आगे की रणनीतियों को बढ़ाने के लिए निर्देश दिए हैं।

बूथ कमेटी वचन पत्र ले जा रही साथ
बुधवार शाम पांच बजे के बाद पीसीसी की ओर से मिले निदेश के मुताबिक ब्लॉक अध्यक्ष और नगर अध्यक्षों समेत बूथ लेवल की कमेटी के माध्यम से कांग्रेस की ओर से जारी किए गए सभी ह्यवचनोंह्ण को घर-घर पहुंचने की योजना बनाई है। पार्टी ने जिस तरीके से कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में घर-घर वचन पत्र पहुंचाए गए थे, उस तरह से गुरुवार की सुबह से घर-घर तक पहुंचाने के लिए उनके कार्यकर्ता जाने वाले हैं। इसके अलावा पार्टी की ओर से तैयार किए गए वचनों को भी घर-घर पहुंचाने की पूरी तैयारी की गई है।

पन्ना प्रमुख हर वोटर से मिले दो बार
भाजपा ने अपने पन्ना प्रमुखों को निर्देश दिया है कि मतदान तक प्रत्येक व्यक्ति से कम से कम दो बार मिलें और उनके घरों तक पहुंचें। भाजपा नेताओं के मुताबिक यह प्रक्रिया बुधवार शाम पांच बजे के बाद से डोर-टू-डोर की जा है। इसकी रिपोर्ट गुरुवार की सुबह और शाम को मंडल अध्यक्षों के माध्यम से जिला अध्यक्षों को भेजी जानी है।

Back to top button