वनडे विश्व कप 2023: फाइनल में धीमी पिच पर होगी भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत

अहमदाबाद.
वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।टूर्नामेंट में अब तक दोनों टीमों का प्रदर्शन शानदार रहा। लीग स्टेज में भारत ने जहां सभी 9 मुकाबले जीते तो वहीं ऑस्ट्रेलिया को 7 में जीत नसीब हुई।अब निर्णायक मुकाबले में दोनों टीमें नरेंद्र मोदी स्टेडियम में धीमे विकेट पर खेल सकती हैं। भारत-पाकिस्तान के बीच भी ऐसे ही विकेट पर भिड़ंत हुई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम धीमी पिचों पर खेलने का चलन जारी रखेगी। विश्व कप का फाइनल उसी पिच पर खेला जाएगा जिस पर भारत बनाम पाकिस्तान मैच खेला गया था।पिच धीमी होने से गेंद गिरने के बाद बल्ले तक पहुंचने में थोड़ा समय लेगी। रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र के दौरान पिच का विस्तार से निरीक्षण किया।बता दें कि काली मिट्टी की पिचें आमतौर पर धीमी होती हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6, दूसरे मैच में अफगानिस्तान को 8, तीसरे मैच में पाकिस्तान को 7, चौथे मैच में बांग्लादेश को 7, 5वें मैच में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया।छठे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 100, 7वें मैच में श्रीलंका को 302 और 8वें मैच में दक्षिण अफ्रीका को 243 और 9वें मैच में नीदरलैंड को 160 रन से पटखनी दी।सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रन से हराया।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने टूर्नामेंट का आगाज हार के साथ किया। भारत ने कंगारू टीम को 6 विकेट से हराया था।दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 134 रन से हराया।इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 5 विकेट, पाकिस्तान को 62 रन, नीदरलैंड को 309 रन, न्यूजीलैंड को 5 रन, इंग्लैंड को 33 रन, अफगानिस्तान को 3 विकेट और बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया।सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से मात दी।

 

Back to top button