कांग्रेस ने बनाया टास्क फोर्स राफेल के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने के लिए 

नई दिल्ली 
राफेल के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने एक और कदम आगे बढ़ाया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कथित राफेल घोटाले को उजागर कर जनता के सामने ले जाने के लिए 6 सदस्यीय टास्क फोर्स का गठन किया है। सूत्रों के मुताबिक इस टास्क फोर्स के सदस्यों को खुद राहुल गांधी ने चुना है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयपाल रेड्डी की अगुआई वाले इस टास्क फोर्स में अर्जुन मोढवाडिया, शक्ति सिंह गोहिल, प्रियंका चतुर्वेदी, जयवीर शेरगिल के साथ पवन खेड़ा भी होंगे। 
 

बताया जा रहा है कि यह टास्क फोर्स 6 महीने के समय में देश के 160 जिलों को कवर करेगा और राफेल के मुद्दे को लेकर जनता तक पहुंचेगा। इस दौरान यह टास्क फोर्स देश के अलग-अलग शहरों में 100 सभाएं भी करेगा। इस टास्क फोर्स के अभियान का पहला चरण 25 अगस्त से शुरू हो सकता है। 

 
गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से कांग्रेस राफेल के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर लगातार हमलावर रही है। हैदराबाद में 14 अगस्त को एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि वह इस 'घोटाले' पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ डिबेट करना चाहेंगे। हालांकि केंद्र सरकार ने राफेल के मुद्दे पर कांग्रेस के आरोपों को यह कहकर खारिज कर दिया कि वह सत्तारूढ़ दल की छवि को नुकसान पहुंचाना चाहती है। 

 
बीते दिनों इस मुद्दे पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि (कांग्रेस द्वारा) विभिन्न प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाए गए आरोपों का जवाब पहले ही संसद में दिया जा चुका है। शनिवार को हुई एक अहम बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी प्रदेश इकाइयों को इस लड़ाई को आगे बढ़ाने का निर्देश दिया। इस मीटिंग के बाद पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया को बताया कि मीटिंग में मोदी सरकार के 'भ्रष्टाचार' पर व्यापक चर्चा हुई। उन्होंने कहा, 'जिस तरह से देश में मोदी सरकार भ्रष्टाचार पर पर्दा डाल रही है और राफेल में भ्रष्टाचार का खेल चला, उस पर चर्चा हुई।' 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button