Xiaomi Poco F1 भारत में आज होगा लॉन्च, ऐसे देखें लाइव स्ट्रीम

नई दिल्ली 
शाओमी अपने नए ब्रैंड पोको के तहत भारत में आज पहला स्मार्टफोन पोको एफ1 लॉन्च करेगी। नए Xiaomi Poco F1 के बारे में कई बार लीक्स में जानकारियां सामने आ चुकी हैं और फोन के फ्लिपकार्ट एक्सक्लूसिव होने की पुष्टि भी हो चुकी है। आधिकारिक वेबसाइट और सोशल मीडिया पर स्मार्टफोन की स्पीड के बारे में जोर-शोर से बात की जा रही है। फ्लिपकार्ट लिस्टिंग से पता चला है कि स्मार्टफोन में टॉप-ऐंड स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा। स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Xiaomi पोको एफ1 की कीमत लीक हो चुकी है और कंपनी भारत में वनप्लस को टक्कर देने के लिए डिवाइस को आक्रामक कीमतों के साथ लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च इवेंट की लाइव स्ट्रीम भी की जाएगी।।  
 
शाओमी पोको एफ1 का लॉन्च इवेंट बुधवार को दोपहर 12.30 बजे शुरू होगा और इसे यूट्यूब पर देखा जा सकेगा। लाइव स्ट्रीम शुरू होने पर प्ले बटन क्लिक कर लॉन्च इवेंट को देखा जा सकता है। 

Xiaomi Poco F1 की कीमत और स्पेसिफिकेशन्स 
शाओमी पोको एफ1 के 6 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरियंट की कीमत 420 यूरो (करीब 33,800 रुपये) जबकि 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 460 यूरो (करीब 37,000 रुपये) होने का खुलासा हुआ है। फोन का 8 जीबी रैम वेरियंट भी लॉन्च किया जा सकता है लेकिन कीमत अभी लीक नहीं हुई है। शाओमी पोको एफ1 की कीमत 40,000 रुपये से कम हो सकती है और यह वनप्लस 6, आसुस ज़ेनफोन 5ज़ेड और वीवो नेक्स जैसे स्मार्टफोन्स को चुनौती देगा। स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट और मीडॉटकॉम पर ग्रे व ब्लू कलर वेरियंट में लॉन्च किया जा सकता है। 

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो शाओमी पोको एफ1 में 6.8 इंच फुल एचडी+ डिस्प्ले हो सकती है जो 18.7:9 आस्पेक्ट रेशियो और नॉच के साथ आएगी। फोन में ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो बेस्ड मीयूआई दिया जा सकता है। फ्लिपकार्ट लिस्टिंग में लिक्विडकूल टेक्नॉलजी के साथ फोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होने का पता चला है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इसमें 4000 एमएएच बैटरी होगी। इसके अलावा फोन में ऑप्टिकल ज़ूम के साथ 12 मेगापिक्सल व 5 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे होंगे। फोन में सुपर पिक्सल टेक्नॉलजी के साथ 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। स्मार्टफोन में फेस अनलॉक फीचर भी होगा। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button