Jio Gigafiber से जंग, बीएसएनएल के नए ब्रॉडबैंड प्लान में 700 जीबी डेटा

नई दिल्ली
Reliance Jio ने 15 अगस्त से अपनी बहु-प्रतीक्षित Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए हैं। अब Jio को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल भी अपने ब्रॉडब्रैंड प्लान्स को अपग्रेड कर रही है। खबर है कि BSNL ने अपने यूजर्स के लिए अपने किफायती ब्रॉडबैंड प्लान को अपग्रेड कर दिया है और अब 699 रुपये में 20 एमबीपीएस की स्पीड से ग्राहकों को 700 जीबी डेटा मिलेगा।

बीएसएनएल के नए ब्रॉडबैंड प्लान को BBG Combo ULD 699 नाम दिया गया है और एफयूपी लिमिट खत्म होने के बाद 2एमबीपीएस की स्पीड से डेटा मिलेगा। बता दें कि अभी जियो गीगाफाइबर का पब्लिक रोलआउट नहीं किया गया है लेकिन इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं।

टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएनएल के प्लान में नए बदलाव के साथ डाउनलोड और एफयूपी लिमिट दोनों को बढ़ा दिया गया है। इससे पहले 699 रुपये वाले प्लान में 10 एमबीपीएस तक स्पीड और 100 जीबी एफयूपी डेटा मिलता था। लेकिन नए बदलाव के साथ, प्लान में दोगुनी यानी 20एमबीपीएस स्पीड मिलती है और एफयूपी लिमिट 700 जीबी कर दी गई है। हालांकि, 699 रुपये वाला प्लान अभी सिर्फ चेन्नई में उपलब्ध है। उम्मीद है कि जल्द ही इस प्लान को दूसरे शहरों में भी जारी किया जाएगा।

कंपनी के दूसरे ब्रॉडबैंड प्लान्स की तरह ही, 699 रुपये वाला प्लान भी फिक्स्ड टेलिफोन लाइन (लैंडलाइन सर्विस) के साथ आता है। रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएनएल के 699 रुपये वाले प्लान में देशभर में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल का ऑफर भी है।

रिलायंस जियो गीगाफइबर सर्विस के दीवाली के आसपास लॉन्च होने की उम्मीद है। हाल ही में भारती एयरटेल ने भी कई शहरों में अपने अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड डेटा प्लान का ऐलान किया है। वहीं डीटीएस सर्विस प्रोवाइडर टाटा स्काई ने भी अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस देशभर के 12 शहरों में लॉन्च कर दी है।

बीएसएनएल ने पिछले महीने ही 3,999 रुपये, 5,999 रुपये, 9,999 रुपये और 16,999 रुपये वाले एफटीटीएच ब्रॉडबैंड प्लान्स को अपग्रेड किया है। इन प्लान्स में 3टीबी एफयूपी डेटा मिलता है और स्पीड 100 एमबीपीएस तक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button