पानी से भरी खदान में माँ-बेटी की लाश से फैली सनसनी, बहन ने जताया हत्या का शक

ग्वालियर
पुरानी छावनी थाना क्षेत्र स्थित बरसाती पानी से भरी खदान में एक महिला और बच्ची का शव पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई । सूचना पर पहुंची पुलिस मां-बेटी का शव निकाला और पीएम के लिए भिजवाया । उधर मृतका की बहन ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया है ।

शव मिलने के बाद जांच पड़ताल में जुटी पुलिस को शव के पास से एक पर्स मिला जिसमें एक पर्ची पर मोबाइल नंबर मिला जो मेहरुन्निसा का था। मेहरुन्निसा ने मृतका का नाम तरन्नुम पत्नी सलमान खान और उसकी दो साल की बेटी अरायता निवासी घासमंडी बताया । मेहरुन्निसा तरन्नुम की बड़ी बहन है और हरदा में शिक्षिका है । घटना की जानकारी लगते ही वो ग्वालियर के लिए रावण हो गई। मेहरुन्निसा ने जो पुलिस को बताया उसके मुताबिक मृतका अपने पति सलमान से अलग अपने मायके घासमंडी में रहती थी। तरन्नुम का तीन वर्ष पहले सलमान खान निवासी सिकंदर कम्पू से निकाह हुआ था। सलमान डेढ़ साल से तरन्नुम को परेशान कर रहा था। इस कारण वह पिता के घर आकर मायके में रहने लगी थी। तरन्नुम की बड़ी बहन मेहरूनिशा ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए बताया कि तरन्नुम आत्महत्या नहीं कर सकती। उसकी हत्या की गई है। पुलिस ने मां-बेटी की मौत के कारणों की विवेचना प्रारंभ कर दी है।

मृतका तरन्नुम की बड़ी बहन मेहरूनिसा ने फोन पर जानकारी देते हुए बताया कि तरन्नुम ने तीन-चार दिन पहले ही कहा था कि मैं बहुत परेशान हो गई हूं। आप आकर फैसला कर दें। तो उसने  छोटी बहन तरन्नुम को दिलासा देते हुए कहा था कि आने के बाद बात करती हूं, लेकिन उसे क्या पता था कि बहन की त्यौहार वाले दिन मौत की खबर मिलेगी।

मृतका तरन्नुम के पिता शिक्षक थे। उनकी तीन साल पहले मौत हो गई थी। उसके बाद दिसम्बर 2015 में मां का भी देहांत हो गया था। एक साल भी नहीं बीता था कि बीमारी से जून 2016 में बड़ी बहन तबस्सुम की भी मौत हो गई थी। घर में तीन मौतों के बाद तरन्नुम टूट गई थी, जबकि मेहरूनिसा को पिता की जगह अनुकम्पा नियुक्ति मिल गई थी और इस समय वह हरदा में पदस्थ है। मेहरूनिसा ही तरन्नुम का खर्चा उठाती थी।

पुलिस के मुताबिक उसने मृतका के पति सलमान को बुलाकर पूछताछ की है। उसने पत्नी के डेढ़ साल से अलग रहने की बात स्वीकार की है। आत्महत्या के बारे में वह सही जानकारी नहीं दे पा रहा है। पुलिस का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिपोर्ट से पता चल सकेगा की ये आत्महत्या है या हत्या। उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button