24 साल की नौकरी में 20 लाख कमाने वाले बाबू के पास मिली 3 करोड़ की संपत्ति

ग्वालियर
महिला बाल विकास विभाग में ध्रूव सिंह भदौरिया 24 साल पहले चपरासी से भर्ती हुआ था। विभाग में अफसरों से उसके अच्छे रिश्तों के चलते उसे दो बार प्रमोशन मिला और वह ग्रेड-2 का बाबू बन गया। शनिवार को लोकायुक्त पुलिस ने उसके ग्वालियर और भिंड निवास पर छापा मारा। लोकायुक्त को बाबू के दोनों घरों से करीब 3 करोड़ की संपत्ति मिली है। बताया जा रहा है अपनी 24 साल की नौकरी में ध्रूव सिंह भदौरिया को अबतक कुल 20 लाख वेतन मिला। लेकिन इन सालों में उसने 3 करोड़ की संपत्ति बना ली।

लोकायुक्त की टीम को आय से अधिक संपत्ति होने की गुप्त शिकायत मिली थी। इस पर टीम ने ध्रुव के ग्वालियर के शताब्दीपुरम स्थित मकान पर करीब 9 घंटे तक सर्चिंग की। वहीं, भिंड स्थित उसके दूसरे घर में 2 घंटे छापामार कार्रवाई चली। इस दौरान दोनों जगहों से करीब 3 करोड़ की संपत्ति का मिलने का अनुमान है। हालांकि, आरोपित ने इस संपत्ति को पुश्तैनी बताया है।

बताया जा रहा है जब लोकायुक्त की टीम ने बाबू का भिंड स्थित मकान पर छापा डाला तो वह घर में रखे 6 लाख रुपए लेकर छत की ओर भागा और ईंटों में छुपाने की कोशिश की। लेकिन टीम ने सर्चिंग के दौरान इस रकम को जब्त कर लिया।

ध्रुव के घर में खनिज अधिकारी किराए के रुप में रह रहे हैं। जब छापा मारा गया तो पूरे मकान की सर्चिंग की गई। इस दौरन जिस हिस्से में खनिज अधिकारी आरपी भदोरिया रहते हैं वहां भी चोकिंग की गई। टीम को शक था कहीं बाबू ने खनिज अधिकारी वाले हिस्से में तो नगदी या कुछ और कीमती सामान रखा हो। हालांकि, तलाशी के दौरान खनिज अधिकारी के यहां से कुछ नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button