आंध्र प्रदेश के ग्रहेश बनें नेशनल अंडर 25 शतरंज चैम्पियन

भोपाल 
 विगत एक सप्ताह से विश्व शतरंज संघ और अखिल भारतीय शतरंज महासंघ द्वारा अधिकृत और मध्य प्रदेश शतरंज संघ द्वारा आयोजित की जा रही राष्ट्रीय अंडर 25 शतरंज चैंपियनशिप का खिताब आंध्र प्रदेश के वाई ग्रहेश नें बेहतर टाईब्रेक के आधार पर अपने नाम कर लिया । 6 जीत और तीन ड्रॉ के साथ अविजित रहते हुए उन्होने खिताब अपने नाम किया और आठवे राउंड में टॉप सीड आंध्र प्रदेश के निरंजन नवलगुंड को पराजित करना उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण साबित हुआ और आखिर में जब उनके और निरंजन के बीच 7.5 अंको पर टाई की स्थिति आई तो उन्हे विजेता का खिताब अपने नाम कर लिया । 7.5 अंक बनाकर निरंजन नवलगुंड को उपविजेता के स्थान से संतोष करना पड़ा । 

निरंजन नें 7 जीत एक ड्रॉ और 1 हार के साथ प्रतियोगिता का समापन किया और सातवे राउंड तक वह एकल बढ़त पर थे पर आठवे राउंड में हार का खामियाजा उन्हे भुगतना पड़ा । तीसरे स्थान पर 7 अंक बनाते हुए उड़ीसा के बैवब मिश्रा रहे उन्होने अंतिम राउंड मे तीसरे स्थान के दावेदार मध्य प्रदेश के अश्विन डेनियल को पराजित करते हुए बेहतर टाईब्रेक के आधार पर यह स्थान हासिल किया ।7 ही अंको पर दो अन्य खिलाड़ी बंगाल के शुभयान कुंडु और कर्नाटका के पार्थ सारथी टाईब्रेक के आधार पर क्रमशः चौंथे और पांचवे स्थान पर रहे । तमिलनाडू के संजय डीजी 6.5 अंको के साथ छठे स्थान पर रहे । जबकि अंतिम राउंड में हार के बाद मध्य प्रदेश के अश्विन डेनियल 6 अंको के साथ सातवे स्थान पर रहे । शीर्ष 10 खिलाड़ियों में आठवे स्थान पर कर्नाटका के ए बालकिशन ,नौवे स्थान पर महाराष्ट्र के दारे पुष्कर और दसवे स्थान पर तमिलनाडू के एलनचेरलानाथन रहे 

 खिलाड़ियों को  मध्य प्रदेश शतरंज के अध्यक्ष श्री सुनील बंसल , मुख्य निर्णायक सीपी जोशी और अखिल भारतीय शतरंज के उपाध्यक्ष और मध्य प्रदेश सचिव कपिल सक्सेना नें पुरुष्कृत किया । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button