कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बिहार में चुनावी अभियान की शुरुआत भागलपुर से की, PM मोदी पर हमला, अंबानी-अडानी को भी लपेटा

भागलपुर
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बिहार में चुनावी अभियान की शुरुआत भागलपुर से की। शहर के सैंडिस कंपाउंड में महागठबंधन के प्रत्याशी और कांग्रेस लीडर अजीत शर्मा के पक्ष में वोट करने  के लिए जनसभा में लोगों को संबोधित किया। अपने संबोधन में राहुल गांधी ने बीजेपी और एनडीए के नेताओं के साथ केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल  की सभा में आरजेडी के  तेजस्वी यादव और महागठबंधन में हाल ही में शामिल हुए वीआईपी के मुकेश सहनी समेत कांग्रेस के कई नेता मंच पर मौजूद थे।

सैंडिस कंपाउंड में जुटी भीड़ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आज हिंदुस्तान में 22 ऐसे लोग हैं जिनके पास 70 करोड़ हिंदुस्तानियों के बराबर संपत्ति है। नरेंद्र मोदी ने दस सालों में ऐसा हाल बना दिया है कि हिंदुस्तान में 70 करोड़ लोग ऐसे हैं जिनकी दैनिक आमदनी 100 रुपए से कम है। एक तरफ अंबानी अडानी है जिन्हें देश की संपत्ति का बड़ा हिस्सा दिया गया है तो दूसरी ओर गरीब, किसान, मजदूर हैं और छोटे व्यापारी हैं जो 10 सालों से नरेंद्र मोदी की सरकार में पीस रहे हैं। सरकार की जीएसटी, नोटबंदी जैसी गलत नीतिओं के कारण छोटे व्यापारी और कारोबारी समाप्त हो रहे हैं और बेरोजगारी बढ़ रही है।

राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर विकास कार्यों में विफल रहने के कारण देश की जनता का ध्यान भटकने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वह कभी आपका ध्यान इधर ले जाएंगे तो कभी उधर भटका देंगे और जब आप इधर-उधर देखने में व्यस्त हो जाएंगे तो प्रधानमंत्री आपका हिस्सा 10-15 गिने चुने लोगों के बीच बांट देंगे। राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर देश की संपत्तियां निजी हाथों को थमाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भारत के हवाई अड्डे, बिजली  घर, खान, सोलर पावर और विंड पावर के यूनिट, डिफेंस सेक्टर जैसे महत्वपूर्ण चीजें अडानी के हाथों में पकड़ा दिया गया है।

राहुल गांधी ने कहा इस बार का चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। एक और जहां राजद, कांग्रेस, लेफ्ट पार्टी और उनके सहयोगी हैं तो दूसरी ओर बीजेपी और आरएसएस जैसी ताकतें हैं। यह चुनाव संविधान को बचाने का चुनाव है क्योंकि आरएसएस के लोग संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। वे लोकतंत्र पर खतरा उत्पन्न कर रहे हैं तो दूसरी ओर इंडिया गठबंधन लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए चुनाव लड़ रहा हैं। उन्होंने कहा कि आज तक गरीब लोगों को जो मिला है वह संविधान के कारण ही नसीब हुआ है। अगर संविधान खत्म हो जाएगा तो जो भी प्रगति हुई है वह सब रुक जाएगी। गरीबों के लिए जो भी हो रहा है वह उसे खत्म कर दिया जाएगा। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के 400 पार का दवा फेल हो जाएगा। इन्हें लोकसभा चुनाव 2024 में 150 सीटों से संतोष करना पड़ेगा। उससे ज्यादा एक भी सीट नहीं मिलेगी।

 

Back to top button