मतदान करने वालों को एक केक की खरीददारी पर एक केक मुफ्त

 रीवा

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग अक्सर नए नए प्रयोग करता है, ताकि लोग काम काज छोड़कर अपने घरों से बाहर निकले और अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। लोकसभा चुनाव के बीच भी चुनाव आयोग ऐसा ही कर रहा है।

मध्य प्रदेश में चार चरणों में मतदान होना है, पहला चरण 19 अप्रैल को संपन्न हो चुका है, जबकि दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है। इस दिन रीवा सीट पर भी वोटिंग होगी। इससे पहले जिला निर्वाचन आधिकारी और चुनावी दल वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

ऐसा ही एक प्रयास IAS अफसर और रीवा नगर निगम कमिश्नर संस्कृति जैन ने किया है। IAS संस्कृती जैन ने रीवा व्यापारी संघ के साथ मिलकर वोट फॉर ऑफर स्कीम की शुरुआत की है। इसके तहत कोई भी व्यक्ति वोट डालने के बाद दुकानदार को स्याही लगी उंगली दिखाएगा तो उसे खरीदारी पर कुछ प्रतिशत की छूट मिलेगी।   

ऑफर 26 अप्रैल से 30 तक सीमित
इस योजना के तहत छूट पाने के लिए समय सीमा भी निर्धारित की गई है और कुछ दुकानों को भी चिन्हित किया है। इन दुकानों के बाहर पोस्टर चस्पा कर ऑफर की जानकारी दी गई है। यह ऑफर वोटिंग प्रक्रिया के दिन  26 अप्रैल से शुरू होकर 30 अप्रैल तक लागू रहेगा।

एक केक के साथ एक केक मुफ्त
रीवा व्यपारी संघ के अध्यक्ष नरेश काली ने बताया कि उनकी केक बनाने की बेकरी है। इस ऑफर के तहत वह 26 अप्रैल से 30 अप्रैल तक मतदान करने वालों को एक केक की खरीददारी पर एक केक मुफ्त देंगे। 

Back to top button