बॉक्‍स ऑफिस पर पहले दिन आयुष शर्मा की ‘रुसलान’ का बहुत बुरा हाल

मुंबई

सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा की फिल्‍म 'रुसलान' पहले ही दिन बॉक्‍स ऑफिस पर ढेर हो गई है। पहले से सुस्‍त पड़ी टिकट ख‍िड़कियों पर यह फिल्‍म कोई कमाल नहीं दिखा पाई है। हालत इतनी बुरी है कि शुक्रवार को पहले दिन फिल्‍म के शोज में औसतन 100 में से 96 सीटें खाली नजर आईं। दूसरी ओर, आकाश प्रताप सिंह स्‍टारर 'मैं लड़ेगा' ओपनिंग डे पर चारों खाने चित हो गई है। कहना गलत नहीं होगा कि दोनों फिल्‍में लोकसभा चुनाव 2024, बढ़ती गर्मी और आईपीएल टूर्नामेंट की भेंट चढ़ गई हैं।

बीते करीब एक महीने से भारतीय बॉक्‍स ऑफिस अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। ईद जैसे बड़े मौके पर पहले जहां फिल्‍में बंपर कमाई करती थीं, इस बार 'बड़े मियां छोटे मियां' और 'मैदान' जैसी फिल्‍में बुरी तर‍ह पिट गईं। पिछले हफ्ते रिलीज हुई 'दो और दो प्‍यार' के साथ ही 'लव सेक्‍स और धोखा 2' पहले ही डिजास्‍टर साबित हो चुकी हैं। दर्शकों की कमी के कारण जहां कई सिनेमाघरों में शोज कैसिंल हो रहे हैं, वहीं कई सिंगल स्‍क्रीन थ‍िएटर्स को चुनाव खत्‍म होने तक बंद भी कर दिया गया है।

'रुसलान' ने पहले दिन कमाए सिर्फ 60 लाख रुपये
रिपोर्ट के मुताबिक, करण ललित बुटानी के डायरेक्‍शन में बनी एक्‍शन-थ्र‍िलर 'रुसलान' ने पहले दिन शुक्रवार को महज 60 लाख रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। आयुष शर्मा, जगपति बाबू, सुश्री श्रेया मिश्रा स्‍टारर इस फिल्‍म का खूब जोर-शोर से प्रचार किया गया था। लेकिन थ‍िएटर्स में छाई मंदी पर इसका कोई असर नहीं हुआ है।

आयुष शर्मा की लगातार तीनों फिल्‍में फ्लॉप
'रुसलान' का बजट 25 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। लेकिन जैसे हालात हैं, यह फिल्‍म लाइफटाइम 5-7 करोड़ रुपये से अध‍िक कमाई करती नहीं दिख रही है। आयुष शर्मा के करियर की यह तीसरी फिल्‍म है। उनकी डेब्‍यू फिल्‍म 'लवयात्री' जहां फ्लॉप रही थी, वहीं सलमान खान के कैमियो के बावजूद 2021 में रिलीज 'अंतिम: द फाइनल ट्रूथ' भी औसत से नीचे ही रही थी। अब 'रुसलान' के तौर पर यह आयुष के करियर की लगातार तीसरी फ्लॉप फिल्‍म है। जाहिर है, आगे उन्‍हें टिकने के लिए बहुत फूंक-फूंककर कदम रखना होगा।

'मैं लड़ेगा' ने ओपनिंग डे पर कमाए 4 लाख रुपये
दूसरी ओर, गौरव राणा के डायरेक्‍शन में बनी 'मैं लड़ेगा' बॉक्‍स ऑफिस पर पहले दिन 5 लाख रुपये भी नहीं कमा पाई। इस फिल्‍म ने शुक्रवार को ओपनिंग डे पर 4 लाख रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। आकाश प्रताप सिंह स्‍टारर इस फिल्‍म की कहानी और एक्‍टर के परफॉर्मेंस की तारीफ हो रही है। लेकिन साफ है कि इसका कोई असर कमाई पर होता नहीं दिख रहा है।

Back to top button