बल्लेबाजों की फॉर्म को लेकर चिंतित हूं, पता नहीं ऐसा क्यों हो रहा है: शंटो

किंग्सटाउन
 बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शंटो को खुशी है कि उनकी टीम टी20 विश्व कप के सुपर आठ में जगह बनाने में सफल रही लेकिन वह अपने बल्लेबाजों की खराब फॉर्म से निराश हैं और वह यह भी नहीं जानते कि उनके बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन क्यों नहीं कर पा रहे हैं।

बांग्लादेश ने नेपाल को 21 रन से हराकर सुपर आठ में जगह बनाई लेकिन उसकी टीम इस मैच में केवल 106 रन पर आउट हो गई थी जो चिंता का विषय है।

शंटो ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हम सुपर आठ में खेलने जा रहे हैं लेकिन हमारे बल्लेबाज अभी तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। हमारे गेंदबाजों ने हालांकि पिछले तीन-चार मैच में जिस तरह से गेंदबाजी की उससे वास्तव में मैं बहुत खुश हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि हमारे गेंदबाज अपनी यह फॉर्म बरकरार रखेंगे। बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमें उचित रणनीति तैयार करनी होगी ताकि अगले दौर में हमारे बल्लेबाज वापसी कर सकें।’’

शंटो ने स्वीकार किया के वह नहीं जानते कि उनके बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन क्यों नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने हालांकि यह कहने से इनकार कर दिया कि धीमी पिच इसका कारण है। बांग्लादेश की टीम इस टूर्नामेंट में केवल एक बार नीदरलैंड के खिलाफ 150 रन से अधिक स्कोर बना पाई है।

शंटो ने कहा, ‘‘मैं उम्मीद कर रहा हूं कि हमारे गेंदबाज प्रत्येक मैच में हमें जीत दिलाएंगे लेकिन बल्लेबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन क्यों नहीं कर पा रहे हैं, हर कोई इसका पता लगाने की कोशिश कर रहा है। हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और यह अस्वीकार्य है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘विकेट कोई मसला नहीं है। यह ऐसा विकेट है जहां आप 140-150 रन बना सकते हैं। हम ऐसा नहीं कर पा रहे हैं और यह हमारे लिए चिंता का विषय है।’’ बांग्लादेश को सुपर आठ में भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के साथ ग्रुप एक में रखा गया है। वह सुपर आठ में अपना पहला मैच गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। इसके दो दिन बाद वह भारत से और 24 जून को अफगानिस्तान से भिड़ेगा।

 

Back to top button