भारत का पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान से बारबाडोस में होगा, प्रैक्टिस के दौरान सूर्यकुमार यादव को चोट लगी

मुंबई

 भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में एंट्री कर ली है. अब टीम का इस राउंड में पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ बारबाडोस में होगा. मगर इससे पहले ही भारतीय टीम को एक तगड़ा झटका लगा है.

नेट प्रैक्टिस के दौरान आईसीसी वर्ल्ड टी20 रैंकिंग के नंबर-1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए हैं. थ्रोडाउन का सामना करते हुए गेंद उनके हाथ पर लगी. इसके तुरंत बाद ही फिजियो आए और उन्होंने सूर्या को संभाला.

पेनकिलर स्प्रे के बाद सूर्या ने दोबारा मोर्चा संभाला

इस दौरान सूर्या काफी दर्द महसूस करते हुए दिखाई दिए. फिजियो ने सूर्या को तुरंत ट्रीटमेंट दिया. हालांकि इस दौरान एक अच्छी बात यह रही कि सूर्या की चोट ज्यादा गंभीर नहीं रही. पेनकिलर स्प्रे के बाद सूर्या ने दोबारा मोर्चा संभाला और बल्लेबाजी की.

जब सूर्या को चोट लगी तब भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को काफी टेंशन में देखा गया. वो सूर्या के पास खड़े दिखाई दिए. इस दौरान द्रविड़ ने सूर्या और फिजियो दोनों से बात की. बता दें कि 17 जून को भारतीय टीम की ऑप्शनल ट्रेनिंग थी. मगर इसमें भी सभी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.

अमेरिका के खिलाफ सूर्या ने जड़ी थी फिफ्टी

इस दौरान खिलाड़ियों ने थ्रोडाउन के साथ ही मुख्य गेंदबाजों का भी सामना किया. राहुल द्रविड़ समेत बाकी कोचिंग स्टाफ ने भी थ्रोडाउन कर खिलाड़ियों को प्रैक्टिस कराई. दरअसल, आगे के मुकाबलों में सूर्या भारतीय टीम के लिए काफी अहम प्लेयर साबित होने वाले हैं.

उन्होंने पहले राउंड में अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में मुश्किल स्थिति में नाबाद फिफ्टी लगाकर टीम को जीत दिलाई थी. इसी जीत के बाद भारतीय टीम ने सुपर-8 में जगह बनाई थी. हालांकि इससे पहले आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मैच में सूर्या खास कमाल नहीं दिखा सके थे.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, व‍िराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, हार्द‍िक पंड्या और मोहम्मद सिराज.

रिजर्व खिलाड़ीः शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान

Back to top button