भारतीय ड्रेसिंग रूम में सर विवियन रिचर्ड्स नजर आ रहे हैं, जहां उनका हुआ स्वागत, सूर्यकुमार यादव ने जीता बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड

नई दिल्ली
भारतीय टीम ने शनिवार को बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। भारत ने बांग्लादेश को 50 रनों से करारी शिकस्त दी। इस मैच में भारतीय टीम ने तीनों विभाग में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया। भारतीय टीम ने जारी टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच गंवाया नहीं है और सुपर-8 चरण में भी लगातार दो मैच जीत चुकी है। भारत का अंतिम मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से 24 जून को होगा। बीसीसीआई ने रविवार को सोशल मीडिया पर भारतीय ड्रेसिंग रूम का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वेस्टइंडीज के दिग्गज सर विवियन रिचर्ड्स नजर आ रहे हैं। वह इस बार भारत के ड्रेसिंग रूम में होने वाले बेस्ट फील्डर अवॉर्ड इवेंट का हिस्सा थे।

गौरतलब है कि हर मैच के बाद टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप बेस्ट फील्डर मेडल के लिए खिलाड़ियों को नॉमिनेट करते हैं। और जारी टूर्नामेंट में भी ये सिलसिला जारी है। सर विवियन रिचर्ड्स के अलावा रवि शास्त्री, युवराज सिंह और राहुल द्रविड़ ये अवॉर्ड अलग-अलग खिलाड़ियों को दे चुके हैं। बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के बाद टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने बेस्ट फील्डर मेडल के लिए सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा, अक्षर पटेल को नॉमिनेट किया। दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को विवियन रिचर्ड्स ने मेडल पहनाया। वह इस बार बेस्ट फील्डिंग अवॉर्ड के विनर रहे। सूर्यकुमार यादव ने लिटन दास का कैच लपका था, जोकि काफी शानदार कैच था।

फील्डिंग कोच टी दिलीप ने विवियन रिचर्ड्स को भारतीय ड्रेसिंग रूम में बुलाया। पूरी टीम ने खड़े होकर तालियों की गड़गड़ाहट के साथ ड्रेसिंग रूम में विवियन रिचर्ड्स का स्वागत किया। विवियन रिचर्ड्स ने विराट कोहली को गले लगाया और टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से हाथ मिलाया। वेस्टइंडीज के इस महान खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में अब तक के प्रदर्शन के लिए भारतीय टीम की सराहना की। रिचर्ड्स ने यह भी कहा कि अगर वेस्टइंडीज टूर्नामेंट में जगह नहीं बना पाता है तो वह भारतीय टीम का सपोर्ट करेंगे।
 
विवियन रिचर्ड्स ने कहा, ''सबसे पहले तो मैं कहना चाहता हूं कि बहुत अच्छा कर रहे हो। मैं उस टीम के बारे में क्या कह सकता हूं जो पहले से ही इतनी पावरफुल है। तुम्हें पता है, यहां तुम अच्छा कर रहे हो। मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि अगर मैरून रंग के लोग इसे पूरा नहीं कर पाते, तो मैं तुम्हारा समर्थन करूंगा। क्या यह ठीक है? एक कैरेबियाई व्यक्ति के तौर पर यह बात वाजिब लगती है, लेकिन यह देखना वाकई अच्छा है कि तुम लोगों ने जो यहां किया।'' इस जीत से भारत के ग्रुप एक में दो मैच में दो जीत से चार अंक हो गए हैं और टीम शीर्ष पर है। ऑस्ट्रेलिया एक मैच में दो अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। लगातार दूसरी हार झेलने वाले बांग्लादेश और अफगानिस्तान का अभी खाता भी नहीं खुला है।

 

Back to top button