नीट यूजी परीक्षा: बालोद में बदला सेंटर, 602 परीक्षार्थी आज देंगे दोबारा एग्‍जाम

रायपुर/बालोद
नीट प्रवेश परीक्षा में विवाद के बाद आज दोबारा NEET UG की परीक्षा कराई जा रही है। पूरे देश में 1563 बच्‍चे ही NEET UG की इस परीक्षा में शामिल होंगे, जिन्‍हें ग्रेस मार्क्‍स मिले थे। छत्‍तीसगढ़ से भी 602 परीक्षार्थी आज फिर से नीट यूजी की परीक्षा देंगे। इसमें दंतेवाड़ा से 417 और बालोद जिले से 185 परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे। इन्‍हें भी NEET UG की परीक्षा में ग्रेस मार्क्‍स मिले थे।

इसी बीच NEET UG की परीक्षा को लेकर बालोद से बड़ी खबर आ रही है। यहां बालोद जिला मुख्यालय स्थित परीक्षा केंद्रों को बदला गया है। नीट यूजी की परीक्षा इस बार बालोद के दल्लीराजहरा स्थित डीएवी स्कूल में होंगे। पिछली बार इस सेंटर में 192 परिक्षार्थियों का पंजीयन हुआ था।

वहीं दंतेवाड़ा में 417 उपस्थित परीक्षार्थी ही दोबारा परीक्षा देंगे। बतादें कि पहली बार हुए नीट यूजी की परीक्षा में दंतेवाड़ा के परीक्षा केंद्र में 432 छात्र-छात्राएं परीक्षा के लिए पंजीकृत थे। जिसमें 417 उपस्थित और 15 अनुपस्थि रहे। एक कमरे में 24 छात्रों को बैठाया गया था, जहां पर गड़बड़ी हुई थी।

पहली बार में अनुपस्थित छात्रों को इस बार पुनः आयोजित परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी गई है। पांच मई को आयोजित परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत के बाद आज छत्तीसगढ़ के दो जिले सहित देशभर के 6 परीक्षा केंद्रों को बदला गया है।

पूरे देशभर में 1563 बच्‍चों का दोबारा परीक्षा हो रहा है। NEET UG का एग्जाम दोपहर दो बजे से 5:20 तक होगा। दोपहर 11 बजे से 1:30 तक परिक्षार्थियों को प्रवेश की अनुमति होगी। एनटीए द्वारा पुनः आयोजित इस परीक्षा में कई बच्‍चों के एग्‍जाम में नहीं बैठने की संभावना है।

Back to top button