मोदी के डोकलाम पर चीन विरोधी एक्शन पर अडिगता से पाकिस्तान की जनता खुश, PAK नेताओं को सुनाई खरी-खोटी

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डोकलाम पर चीन विरोधी एक्शन पर अडिगता से पाकिस्तान की जनता उनके खूब गुण गान कर  रही है और अपने नेताओं को कोस रही है । डोकलाम गतिरोध के बाद से भारत ने चीन की पैसेंजर फ्लाइट्स पर पाबंदी लगा रखी है। चीन के खास अनुरोध करने के बावजूद भारत ने इससे प्रतिबंध नहीं हटाया जिसकी चर्चा दुनिया में हो रही है। इस फैसले से जहां पाकिस्तानी जनता  PM नरेंद्र मोदी के इस कदम को सराह रही है  वहीं  पड़ोसी मुल्क के एक्सपर्ट्स अपने देश के नेताओं पर  भड़ास निकाल रहे हैं।

फेसम यूट्यूबर कमर चीमा के प्रोग्राम में आए अमेरिका बेस्ड राजनेता साजिद तरार ने कहा कि भारत अपने कपड़े को आग नहीं लगाने देता है, यानि वो खुद को नुकसान नहीं पहुंचाता है लेकिन पाकिस्तान वाले   अपने खुद के कपड़ों में आग लगा लेते हैं। पाकिस्तान तो    बिजनेस बंद करके बैठा है। उन्होंने ये भी कहा कि भले ही भारत ने चीन की पैसेंजर फ्लाइट्स पर पाबंदी लगाई हो लेकिन कार्गो फ्लाइट्स चल रही हैं। साजिद तरार ने कहा  कि पाकिस्तान के ट्रेड को लेकर भारत विरोधी रवैये से पड़ोसी देश को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला लेकिन पाकिस्तान की हालत खराब है। पाक की आवाम महंगाई के बोझ तले दबी हुई है लोग मर रहे हैं। भारत चीन के साथ अपनी सख्त दुश्मनी नहीं दिखा रहा, वो उनके साथ व्यापार कर रहा है।

तरार ने कहा कि भारत जानता है कि ट्रेड करने से उसकी जनता को फायदा है। जहां से तेल सस्ता मिलता है वहां से तेल ले लेते हैं, जहां से जो चीज अच्छी मिलती है भारत ले लेता है। उन्होंने कहा कि  पाकिस्तान में निवेश को लेकर   चीन के मंत्री पाकिस्तानी नेताओं को अपने पास बुलाकर बेइज्जती करते हैं और सामने बैठाकर कमिटमैंट मांगते है। इससे पहले अमेरिका भी पाक लीडरों को सामने बैठाकर कहा करता था कि ऐसी हरकत दोबारा नहीं होनी चाहिए। एक तरफ भारत दुनिया में नया मुकाम हासिल कर रहा है जबकि पाकिस्तान के हालात बदतर हो चले हैं। साजिद तरार ने कहा कि बगैर आतंरिक सुरक्षा के पाकिस्तान आर्थिक मंदहाली से बाहर नहीं निकल  सकता है।

Back to top button