US Open: जोकोविच चौथे दौर में, पांचवीं सीड क्वीतोवा बाहर

न्यूयार्क
 विंबलडन चैंपियन नोवाक जोकोविच ने वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन में भी अपनी शानदार लय को बरकरार रखते हुये आसान जीत के साथ चौथे दौर में जगह बना ली जबकि महिलाओं में उच्च वरीय खिलाड़ियों के निरंतर उलटफेर के बीच पांचवीं सीड पेत्रा क्वीतोवा हारकर बाहर हो गयी हैं। सर्बिया के जोकोविच ने फ्रांस के स्टार खिलाड़ी रिचर्ड गास्के को लगातार सेटों में 6-2 6-3 6-3 से हराकर पुरूष एकल के तीसरे दौर का मुकाबला जीत लिया।

छठी सीड जोकोविच को शुरूआती दो मैचों में विपक्षी खिलाड़यिों को हराने के लिये चार सेटों तक जूझना पड़ा था। हालांकि इस साल के विंबलडन चैंपियन ने आर्थर एश स्टेडियम में 26वीं सीड खिलाड़ी के खिलाफ एकतरफा प्रदर्शन किया और दो घंटे 11 मिनट में जीत दर्ज कर ली। जोकोविच ने मैच के बाद कहा, ''इस सप्ताह यह मेरा सबसे अच्छा मैच था। विंबलडन के बाद से हार्ड कोर्ट पर यह मेरा पहला अच्छा प्रदर्शन रहा।'' सर्बियाई खिलाड़ी ने पहले सर्व पर 75 फीसदी अंक लिये और मैच में 32 विनर्स लगाये तथा मैच में सभी पांच ब्रेक अंक बचाये जबकि 32 साल के गास्के को 47 बेजा भूलें महंगी पड़ीं।  

सर्बियाई खिलाड़ी की गास्के के खिलाफ यह करियर का 14वां मैच था जिसमें उनकी यह 13वीं जीत है। जोकोविच ने गास्के के खिलाफ आखिरी 11 मैचों में सभी जीते हैं। 13 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन के अब क्वार्टरफाइनल में दूसरी वरीय रोजर फेडरर से भिडऩे की संभावना है जिन्होंने दिन के एक अन्य मैच में निक किर्गियोस को लगातार सेटों में हराया। जोकोविच चौथे राउंड में गैर वरीय पुर्तगाल के जोओ सोसा से भिड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button