जसप्रीत बुमराह ने की रोहित शर्मा की तारीफ, कहा- उनके नेतृत्व में खेलकर खुश काफी हूं

नई दिल्ली
 भारतीय के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि वह उनके नेतृत्व में खेलकर खुश हैं।

मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 में रोहित शर्मा इस समय टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने सात मैचों में 155.97 की स्ट्राइक रेट से 248 रन बनाए।

आईसीसी के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए गए एक वीडियो में बुमराह ने कहा कि भारतीय कप्तान ने अपने खिलाड़ियों को काफी आजादी दी।

बुमराह ने कहा, रोहित शर्मा बिल्कुल शानदार रहे हैं। यहां तक कि पिछले विश्व कप में भी, आप जानते हैं कि वह सक्रिय रहे हैं, वह अपने खिलाड़ियों को काफी आजादी देते हैं, वह खिलाड़ियों को खुद को अभिव्यक्त करने देते हैं। जब उन्हें सही समय लगता है, तो वह मैच के दौरान अपना अनुभव साझा करते हैं। तो हां, यह वास्तव में बहुत अच्छा लगता है और मैं उनके नेतृत्व में खेलकर बहुत खुश हूं और समूह का आत्मविश्वास भी बहुत ऊंचा है।

इससे पहले, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि वह भारतीय कप्तान को उनकी बल्लेबाजी और नेतृत्व क्षमता के लिए बहुत लंबे समय से पसंद करते हैं। पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि रोहित शर्मा मखमली दस्ताने में लोहे की मुट्ठी की तरह हैं।

नासिर ने कहा, मैं रोहित का बहुत लंबे समय से प्रशंसक रहा हूं, एक बल्लेबाज के तौर पर, एक कप्तान के तौर पर और एक व्यक्ति के तौर पर। उनका प्रभाव बहुत शांत करने वाला है। जबकि आपके पास अन्य कप्तान थे, शायद विराट की तरह, जो अपने दिल की बात खुलकर कहते थे और वे अविश्वसनीय रूप से भावुक थे। रोहित मखमली दस्ताने में लोहे की मुट्ठी की तरह हैं। आप रोहित के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते, लेकिन वह एक बड़े भाई की तरह हैं जो आपके चारों ओर अपनी बांह डालकर आपका ख्याल रखेंगे।

दक्षिण अफ्रीका और भारत दोनों ने ही टूर्नामेंट में अलग-अलग प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने टूर्नामेंट में जिन भी टीमों का सामना किया है, उन सभी पर दबदबा बनाया है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और इंग्लैंड जैसी दिग्गज टीमें शामिल हैं। जबकि प्रोटियाज कई मौकों पर हारते-हारते बचे हैं। बांग्लादेश और नेपाल ने ग्रुप स्टेज में उन्हें कड़ी टक्कर दी। सह-मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ सुपर 8 के अपने अंतिम गेम में, उन्होंने 123 के संशोधित लक्ष्य का पीछा करते हुए लगभग अपना बाहर होना तय कर लिया था।

 

Back to top button