भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा अवैध कब्जाधारियों के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही

भिलाई

 भिलाई इस्पात संयंत्र के प्रवर्तन विभाग, नगर सेवाए तथा जिला प्रशासन और भिलाई नगर पालिक निगम द्वारा कार्यपालक मजिस्ट्रेट और भारी पुलिस बल की उपस्थिति में सेक्टर-6 तथा सेक्टर-05, में अवैध कब्जेधारी के विरुद्ध बड़ी और सशक्त कार्यवाही किया गया ।  इस्पात नगरी के सेक्टर-6, स्ट्रीट 31 ब्लॉक-1 कुल 17 आवास अवैध कब्जेधारियों को खदेड़ कर बिल्डिंग को पार्शियल डेमोलिशन यानी तोड़ा गया। इस कार्यवाही के दौरान पाया गया कि एक लीज आवास में अवैध हॉस्टल चलाया जा रहा था जिसे भी खाली करवा कर जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया हैं।

उसके उपरांत आवास नम्बर -1ए स्ट्रीट -13, सेक्टर-5 के आवास को भी अवैध कब्जेधारी से खाली करवाकर सील किया गया। उक्त आवास पर कार्यवाही में पुलिस बल द्वारा पिस्तौल, चाकू, गोली आदि हथियार जप्त किया गये। कार्यवाही के दौरान भारी पुलिस बल तथा कार्यपालक मजिस्ट्रेट भी उपस्थित थे । कार्यवाही के दौरान अनफिट ब्लॉक में खिड़की, दरवाजे निकाल लिया गया, टॉयलेट तथा सीढ़ी को तोड़ दिया गया ताकि उसका अवैध कब्जाधारियों द्वारा उपयोग न किया जा सकें। कार्यवाही किए गए सभी आवासों से अवैध बिजली कनेक्शन भी निकाला गया। आज की गई कार्यवाही के दौरान भिलाई इस्पात संयंत्र, जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस बल सहित 200 से अधिक लोग सम्मिलित थे। भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवा विभाग ने कहा है कि अवैध कब्जेधारी और भू माफियाओं के विरुद्ध आगे भी कार्यवाही जारी रहेगा।

संयंत्र प्रबंधन द्वारा अवैध कब्जाधारियों के विरुद्ध की गई अब तक की कार्यवाही में यह एक प्रमुख और महत्वपूर्ण कार्यवाही थी। इस सशक्त कार्यवाही से संयंत्र ने भूमाफिया और कब्जेधारियों के विरुद्ध अपने सुदृढ़ निर्णय को प्रदर्शित किया है।

Back to top button