महाराष्ट्र के रत्नागिरी में भारी बारिश के बाद सड़क पर रेंगता दिखा 8 फीट लंबा मगरमच्छ

रत्नागिरी

महाराष्ट्र के तटीय शहर रत्नागिरी में आठ फुट लंबे एक मगरमच्छ के बारिश से भीगी सड़क पर रेंगने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। एक अधिकारी ने बताया कि यह वीडियो रत्नागिरी जिले में चिपलुन शहर के चिंचनाका इलाके में बारिश के बीच एक ऑटोरिक्शा चालक ने बनाया। वीडियो में देखा जा सकता है कि मगरमच्छ निर्दुंद घूम रहा है और आसपास लोग भी निकल रहे हैं।

वीडियो में कुछ अन्य वाहन भी दिखायी दे रहे हैं और एक ऑटोरिक्शा चालक हेडलाइट जलाकर मगरमच्छ का पीछा करने की कोशिश करते दिखाई दे रहा है। अधिकारी ने बताया कि मगरमच्छ संभवत: पास की शिव या वाशिष्ठी नदियों से बहकर शहर में घुसा होगा।

आसपास से गुजर रहे कई लोगों ने भी मगरमच्छ की सड़क पर रेंगते हुए वीडियो बनायी और उसे सोशल मीडिया पर साझा किया। एक स्थानीय निवासी ने बताया कि यह घटना रविवार रात की है।

यह वीडियो चिपलून के चिंचनाका इलाके में एक ऑटोरिक्शा चालक द्वारा लगातार हो रही बारिश के बीच शूट किया गया था. वीडियो में कुछ अन्य वाहन भी दिखाई दे रहे हैं, जिसमें एक ऑटोरिक्शा अपनी हेडलाइट जलाकर मगरमच्छ का पीछा करने की कोशिश कर रहा है.

रोड पर वाहनों के पास आया मगरमच्छ

सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से मगरमच्छ सड़क पर घूम रहा है और वह रोड पर जा रहे वाहनों के पास आ जाता है. मगरमच्छ के सामने आने की वजह से रोड पर वाहन रुक जाते हैं. बता दें कि भारी बारिश होने की वजह से नदियों का जलस्तर बढ़ जाता है और मगरमच्छ बाहर आकर रोड पर टहलने लगते हैं.

इस तरह मगरमच्छों के बाहर आने से इलाके के लोगों में दहशत फैलने लगती है. वहीं, दूसरी तरफ रोड पर आने-जाने वाले लोगों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

वडोदरा में भी इसी तरह की घटना

इससे पहले, इसी तरह की एक घटना में, गुजरात के वडोदरा में सामने आई. राज्य में मॉनसून आने के बाद विश्वामित्री नदी के पास सड़क पर एक मगरमच्छ नजर आया था.

12 फीट का मगरमच्छ वडोदरा की विश्वामित्री नदी से बाहर आया था, जो मानसून के दौरान इस इलाके में एक सामान्य घटना है. बाद में, उस मगरमच्छ को वन अधिकारियों ने पकड़ लिया और वापस नदी में छोड़ दिया.

 

Back to top button