दिल्ली के कथित शराब घोटाले में केजरीवाल को अदालत से फिर झटका लगा, हिरासत 12 जुलाई तक बढ़ी

नई दिल्ली
दिल्ली के कथित शराब घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अदालत से फिर झटका लगा है। अदालत ने सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 12 जुलाई तक बढ़ा दी है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विनोद चौहान की न्यायिक हिरासत 12 जुलाई तक बढा़ई है। मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई है। सीएम अरविंद केजरीवाल और विनोद चौहान को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाएगा।

प्रवर्तन निदेशालय के अलावा सीबीआई ने भी अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति घोटाले में सीबीआई से जुड़े भ्रष्टाचार के केस में जमानत के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका लगाई है। केजरीवाल के वकील ने कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश मनमोहन और जस्टिस तुषार राव की बेंच के समक्ष यह जमानत याचिका लगाते हुए इसपर त्वरित सुनवाई की मांग की थी। अदालत अब शुक्रवार को सीएम की याचिका पर सुनवाई करेगी। अदालत में मौजूद सीएम अरविंद केजरीवाल के वकील रजद भारद्वाज ने कहा कि याचिकाकर्ता को अवैध तरीके कस्टडी में रखा गया है और इस दौरान किसी भी तरह के कानून का पालन हीं किया गया था।

केजरीवाल के वकील ने गुरुवार को इस याचिका पर सुनवाई की मांग की तो जस्टिस मनमोहन ने कहा कि जजों को कागजात देखने दीजिए। अब अगले दिन इसपर सुनवाई करेंगे। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को 26 जून को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, उससे पहले ईडी ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। ED ने अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। 20 जून को ट्रायल कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत दे दी थी। हालांकि ट्रायल कोर्ट के आदेश पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी थी।

 

Back to top button