राजगढ़ में सड़क पर गाय दिखी तो पंचायत के जिम्मेदारों को 151 के तहत भेजेंगे जेल : राज्यमंत्री टेटवाल

राजगढ़

मध्यप्रदेश में लगातार हो राजे गोवंश से संबंधित अपराध के मामले को लेकर मध्यप्रदेश सरकार चिंतित है। ऐसे में गोवंश को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं, प्रदेश सरकार के मंत्री गौतम टेटवाल गोवंश को लेकर गांव के सरपंच, पूर्व सरपंच व जिम्मेदारों को लेकर बेतुका बयान देते हुए नजर आए, जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, यह वीडियो पचोर तहसील के अंतर्गत आने वाले उद्नखेड़ी गांव का है। जहां पौधारोपण कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री गौतम टैटवाल पहुंचे थे। जहां उन्होंने अपने संबोधन के दौरान गोवंश के सड़कों पर नजर आने और उनके साथ घटना या दुर्घटना कारित होने पर पंचायत के सरपंच, पूर्व सरपंच व जिम्मेदारों पर 151 के तहत कार्रवाई करवाते हुए जेल भेजने और तीन दिन तक उनकी जमानत न होने देने तक की धमकी दे डाली, जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं।

गौरतलब है कि अपने उद्बोधन में राज्यमंत्री गौतम टैटवाल ने कहा कि गोमाता सड़कों पर घूमती हुई नहीं पाई जाए, पंचायत के निकटतम जो भी गोशाला है, उनमें गोमाता को रखने की व्यवस्था करें। हमारे मुख्यमंत्री ने प्रति गोमाता के चारे पानी के लिए 40 रुपये की व्यवस्था की है। इसलिए सभी सरपंच साहेबान मेरी ये बात सब सुन लें। अगर आपकी पंचायत के आसपास गोमाता सड़क पर नजर आई और उन्हें कुछ होगा तो सरपंच, उप सरपंच, जनपद सदस्य और गांव के जिम्मेदार को 151 में जेल भेजेंगे और तीन दिन तक जमानत नहीं होने देंगे।

युवा मोर्चा ने नारेबाजी कर फूंका राहुल गांधी का पुतला
राजगढ़ में सोमवार को नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के हिंदुत्व को लेकर संसद में दिए गए बयान पर मंगलवार को मध्यप्रदेश की विधानसभा में भी हंगामा हुआ। विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष एवं नर्मदापुरम के विधायक सीताशरण शर्मा ने सदन में कहा कि लोकसभा में राहुल गांधी ने हिंदुत्व को अपमान किया है। उन्होंने हिंदू धर्म को हिंसक बताया है। इस पर कांग्रेस के सभी विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर बार-बार दोनों पक्षों को शांत होने का कहते रहे। लेकिन सदन शोर शराबे और हंगामें में डूब गया। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के आह्वान पर प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनका पुतला दहन किया गया।

इसी कड़ी में मंगलवार को राजगढ़ के जिला कांग्रेस कार्यालय के सामने भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा ने नारेबाजी करते हुए राहुल गांधी का पुतला फूंका। इस दौरान युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष केपी पवार ने चौराहे पर खड़े होकर कांग्रेस पार्टी व राहुल गांधी पर हिंदुत्व के खिलाफ बोलने की कड़ी निंदा करते हुए उन्हें हिंदुत्व का पाठ पढ़ाया। इस दौरान युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष ने कहा कि देश की संसद में राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान जिसमें उन्होंने हिंदुत्व को हिंसक बताया है, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि हिंदुओं ने कब और किसके साथ हिंसा की है। जबकि हिंदू सनातन धर्म का प्रतीक है। सदैव सबका सम्मान वह सबके कल्याण की कामना करने वाला धर्म है।

उन्होंने मीडिया के माध्यम से राहुल गांधी से जिस संसद भवन में हिंदुत्व के खिलाफ बयान दिया है, उसी संसद भवन में हिंदू समाज से माफी मांगने की मांग करता हूं। साथ ही ऐसा नहीं करने पर लोकसभा अध्यक्ष से उनकी सदस्यता समाप्त करने की भी मांग राजगढ़ जिले की हिंदू समाज की ओर से व भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की ओर से करता हूं। इस अवसर पर भाजपा नेता श्याम गुर्जर, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि शैलेश गुप्ता, पूर्व मंडल अध्यक्ष साकेत शर्मा,जगदीश दास, अजेश यादव, तेज सिंह गुर्जर, ललित मालवीय, प्रेम गुर्जर, जगदीश गुर्जर, अर्जुन राणावत के साथ ही युवा मोर्चा के दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Back to top button