कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह ने राहुल गांधी की हिंदुओं पर की गई टिप्पणी को अशोभनीय और अनावश्यक बताया

भोपाल
 पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह ने लोकसभा में राहुल गांधी की हिंदुओं पर की गई टिप्पणी को अशोभनीय और अनावश्यक बताया है। उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा में सदस्यों को केवल और केवल जनता और देश से जुड़े मुद्दों को उठाना चाहिए।

लक्ष्मण सिंह ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि संसद में "हिंदुओं"पर की गई टिप्पणी अशोभनीय है और अनावश्यक भी। केवल और केवल जनता और देश से जुड़े मुद्दे उठाना ही उचित होगा।

पहले भी पार्टी पर उठा चुके सवाल

आपको बता दें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई हैं लक्ष्मण सिंह और राहुल गांधी को जवाब दे रहे हैं. यह भी सलाह दे रहे हैं कि मुद्दे जो हैं वह जनता के उठाएं ऐसा पहली बार नहीं है. कि लक्ष्मण सिंह के निशाने पर उनकी ही पार्टी का आलाकमान रहा हो. इससे पहले भी तमाम मुद्दे ऐसे आए जहां पर उन्होंने बेबाक राय रखी है. आपको बता दें लक्ष्मण सिंह एक बार राहुल गांधी को लेकर कह चुके हैं कि वे उन्हें बड़ा नेता नहीं मानते हैं. समय समय पर लक्ष्मण  सिंह अपनी ही पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करते रहते हैं. बावजूद इसके अभी तक पार्टी की तरफ से उनपर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. यही वजह है कि लक्ष्मण सिंह को लेकर कहा जाता है कि वह कांग्रेस के अंदर रहकर भी कांग्रेस पर ही सवाल ज्यादा उठा लेते हैं.

लक्ष्मण के बयान पर सीएम मोहन की प्रतिक्रिया

सीएम मोहन यादव ने राहुल गांधी को लेकर कहा "लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, "मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लक्ष्मण सिंह समेत कई कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी की बातों से असहमति जताई है. मुझे लगता है कि मल्लिकार्जुन खरगे को इस बारे में विस्तृत जानकारी जुटानी चाहिए और राहुल गांधी से उनके इस्तीफे के बारे में बात करनी चाहिए"

यह पहली बार नहीं है, जब लक्ष्मण सिंह ने पार्टी लाइन से हटकर बयान दिया है। इससे पहले भी वह कई बार ऐसा कर चुके हैं। अपने बयानों की वजह से वह पार्टी को कई बार असहज कर चुके हैं। राहुल गांधी ने लोकसभा में अपने भाषण में एक विवादास्पद बयान दिया है जिसमें उन्होंने भाजपा को हिंसा करने वाली पार्टी बताया। उन्होंने कहा कि जो खुद को हिंदू बताते हैं, वह हिंसा करते हैं। उनके इस बयान पर कांग्रेस के विभिन्न नेताओं में भी विवाद उत्पन्न हो गया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लक्ष्मण सिंह को सिरोंज से बीजेपी विधायक उमाकांत शर्मा और खिलचीपुर से बीजेपी विधायक हजारी लाल दांगी ने पार्टी में शामिल होने का न्यौता दिया है। उमाकांत शर्मा ने लक्ष्मण सिंह से आग्रह किया है कि वह कांग्रेस में रहकर क्यों ज्यादती सहन कर रहे हैं और उन्हें भाजपा में शामिल होने का आह्वान किया है। वहीं, हजारी लाल दांगी ने भी कहा कि उन्होंने इस बारे में लक्ष्मण सिंह से बातचीत की है। लक्ष्मण सिंह, जो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दिग्विजय सिंह के भाई हैं, को लेकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वह जल्द ही कांग्रेस का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

Back to top button