एकजुटता का भाव बना रहे और क्षेत्र के लोगों को जोड़ने में के लिए एक दूसरे से संपर्क माध्यम के द्वारा अदान प्रदान होता रहे

मनेन्द्रगढ़
जिला-एम.सी.बी जहां बैठक में पूर्वांचल क्षेत्र के रहने वाले अलग-अलग समुदाय के सभी लोग उपस्थित हुए,सर्वप्रथम छठी मैया भगवान सूर्य देव की फोटो पर फूल माला, चंदन टीका, दीप जलाकर सभी लोगो ने आशीर्वाद लिया।समिति के सभी गणमान्यों द्वारा समिति का क्रियान्वन और उसे आगे बढ़ाने अपने-अपने विचार रखे एवं सभी ने अपना अपना परिचय एक दूसरे को दिया जिससे लोगों में एकजुटता का भाव बना रहे और क्षेत्र के लोगों को जोड़ने में समिति को मजबूत करने के लिए लिए एक दूसरे से संपर्क माध्यम के द्वारा अदान प्रदान होता रहे।

बैठक हर माह रखने की बात में सभी सदस्यों ने अपना समर्थन किया बैठक का मुख्य उद्देश्य पूर्वांचल क्षेत्र के लोगों को एक साथ जोड़कर क्षेत्र में सेवा भाव पैदा करना तथा सामाजिक रूप से समाज में पिछड़े गरीब वर्ग के बहन बेटियों की शादी विवाह सुख-दुख में एक दूसरे के साथ मिलकर उनका सहयोग करना, पूर्वांचल क्षेत्र के लोगों की आवश्यकताओं को पूरा करना साथ ही ऐसे सामाजिक कार्य करना।

जिससे पूर्वांचल के लोगों के साथ अन्य सभी लोगों को उसका लाभ मिल सके जो समाज के हित में कार्य करें मुख्य रूप से संगठन को आगे बढ़ाने मजबूत करने के लिए सबका विचार रखा गया। भोजपुरी समाज द्वारा पूर्व में किए गए कार्यों की जानकारी दिया गया समाज के लोगों में अपनी पहचान बनाने तीज त्यौहार में अपने लोग एकत्रित होकर उन्हें बैठक करना समिति के सभी सदस्यों को आत्मीय संबंध बनाने की बात कही गई पूर्वांचल सेवा समिति को राजनीतिक से दूर रखा जाए एवं सेवा भाव से समिति के कार्य को आगे बढ़ाने में सहयोग प्रदान करें सभी उपस्थित सदस्य अवधेश तिवारी, करतार नारायण पाण्डेय, आर. पी. सिंह, संजय सिंह, दिनेश्वर मिश्रा, अनुज पांडे, दुर्ग विजय सिंह, व्यंकटेश सिंह, रणवीर ठाकुर, अनिल सिंह, काशीनाथ यादव, सुरेंद्र सिंह, रामप्रकाश शर्मा, अमित श्रीवास्तव, स्नेहिल शुक्ला, रंजन शर्मा अन्य सभी पूर्वाचल सेवा समिति के सदस्य मौजूद।

Back to top button