कमला नगर बालिका आश्रय गृह से चार नाबालिग लड़कियां ग्रिल तोड़कर भाग गईं

भोपाल
 कमला नगर बालिका आश्रय गृह से सोमवार सुबह चार नाबालिग लड़कियां कथित तौर पर ग्रिल तोड़कर भाग गईं। घटना सुबह 5 बजे के आसपास हुई और सुबह प्रार्थना सभा के दौरान सामने आई जब प्रबंधन ने देखा कि चार लड़कियां गायब थीं। आसपास के इलाकों में काफी तलाश के बावजूद लड़कियां नहीं मिलीं, जिसके बाद प्रबंधन ने कमला नगर पुलिस में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस लड़कियों की तलाश के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

पुलिस ने बताया कि घटना नेहरू नगर स्थित बालिका गृह में हुई। लापता लड़कियों में 14 साल की एक और 16 साल की तीन अन्य लड़कियां शामिल हैं। ये लड़कियां छह महीने से सुविधा केंद्र में रह रही थीं। सोमवार को सुबह हाजिरी के दौरान पता चला कि चार लड़कियां अनुपस्थित थीं। प्रबंधन द्वारा विस्तृत निरीक्षण में एक कमरे की खिड़की की ग्रिल टूटी होने का पता चला, जिसका इस्तेमाल लड़कियां भागने के लिए करती थीं। कथित तौर पर वे परिसर से भागने के लिए चारदीवारी पर चढ़ गईं थीं।

आसपास कई घंटों की असफल तलाशी के बाद प्रबंधन ने कमला नगर पुलिस में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई। तमाम कोशिशों के बावजूद लापता लड़कियों का अब तक कोई सुराग नहीं लग सका है। पुलिस इलाके के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन कर रही है और पाया है कि लड़कियों ने कोई सीधा रास्ता नहीं अपनाया, बल्कि विभिन्न स्थानों पर घूमती रहीं। लड़कियां शबरी नगर, डी-सेक्टर नेहरू नगर और साईं मंदिर के पास कैमरे में कैद हुईं। पुलिस बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों के फुटेज की भी समीक्षा कर रही है। भागे हुए नाबालिगों में से दो विदिशा के हैं, जबकि अन्य दो भोपाल के हैं।

एसएचओ कमला नगर निरूपा पांडे ने कहा कि पुलिस ने बालिका आश्रय गृह अधीक्षक की शिकायत पर लापता लड़कियों के मामले में चार अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं। लापता लड़कियों की बरामदगी के लिए तलाश जारी है।

Back to top button