राशिफल 11 अक्टूबर 2018

मेष:
आज आप सामाजिक तथा सार्वजनिक क्षेत्र में लोगों की प्रशंसा प्राप्त कर सकेंगे। लक्ष्मीजी की कृपा रहेगी। सगे-संबंधियों के आने से संतोष का अनुभव होगा। दांपत्यजीवन में सुख प्राप्त होगा। वाहन सुख मिलेगा।

वृषभ:
शारीरिक और मानसिक स्वस्थ्य उत्तम रहेगा। आपके सारे निर्धारित कार्य समय से पूरे होंगे। बीमार व्यक्ति आज स्वास्थ्य में सुधार का अनुभव करेंगे। ननिहाल पक्ष से अच्छे समाचार मिलेंगे। सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा।

मिथुन:
नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए अनुकूल दिन नहीं है। जीवनसाथी और संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चर्चा, वाद-विवाद के दौरान मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें। स्त्री मित्रों के पीछे धन खर्च होगा।

कर्क:
आज आनंद और स्फूर्ति का अभाव हो सकता है। मन में खिन्नता बनी रह सकती है। सीने में दर्द या अन्य किसी कारण से तकलीफ भी हो सकता है। सार्वजनिक जगहों पर आत्मसम्मान का ध्यान रखें। धन खर्च होगा।

सिंह:
मित्रों एवं परिवार वालों के साथ पर्यटन या प्रवास के अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक लाभ मिलेगा। प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी आनंदित रहेगा। भाग्यवृद्धि का प्रबल योग है। नया काम शुरू करने के लिए दिन अनुकूल है।

कन्या:
परिजनों के आने से परिवार में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। आज आपकी मधुरवाणी का जादू अन्य लोगों को प्रभावित करेगा। यात्रा की संभावना बन सकती है। मिष्ठान के साथ मनपसंद भोजन मिलेगा।

तुला:
आज आपकी रचनात्मक क्षमता निखरकर बाहर आएगी। वैचारिक दृढ़ता से आपके कार्य सफल बनेंगे। अलंकार, वस्त्र, मौजशौक के साधन तथा मनोरंजन के पीछे आज पैसे खर्च करेंगे। आत्मविश्वास बढ़ेगा।

वृश्चिक:
आज दिन के समय आमोद-प्रमोद तथा मनोरंजन के पीछे पैसे खर्च करेंगे। मानसिक चिंता और शारीरिक तकलीफों से परेशानी हो सकती है। असंयमित वाणी या व्यवहार से मनमुटाव हो सकता है, संभल कर रहें।

धनु:
आज का दिन आपके लिए लाभदायक होगा। गृहस्थजीवन में सुख- शांति रहेगी। प्रिय व्यक्ति के साथ का मिलन यादगार रहेगा। प्रेम के सुखद क्षण का आनंद ले सकेंगे। आय के स्रोत बढ़ेंगे। उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी।

मकर:
व्यवसाय के क्षेत्र में धन, मान तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यापार हेतु भागदौड़ और वसूली हेतु प्रवास से लाभ होने की संभावना रहेगी। अधिकारी को खुश रखिए, पदोन्नति के संयोग बन सकते है।

कुंभ:
आज काम करने का उत्साह कम रहेगा। नौकरी में अधिकारियों से संभलकर रहने में ही भलाई है। मौज-शौक तथा घूमने- फिरने के पीछे धन खर्च होगा। संतान के सम्बंध में चिंता रहेगी। विदेश से अच्छे समाचार मिलेंगे।

मीन:
आकस्मिक धनलाभ के योग हैं। मानसिक तथा शारीरिक श्रम के कारण स्वास्थ्य खराब हो सकता है। सर्दी, सांस की तकलीफ, खाँसी और पेट दर्द होने की संभावना है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्च में वृद्धि होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button