Xiaomi Redmi Note 6 Pro भारत में अगले महीने हो सकता है लॉन्च

नई दिल्ली
शाओमी ने पिछले महीने अपनी नोट सीरीज़ का लेटेस्ट हैंडसेट रेडमी नोट 6 प्रो थाइलैंड में लॉन्च किया था। अब खबरें हैं कि चीनी कंपनी दिवाली के आसापास रेडमी नोट 6 प्रो को भारत में उपलब्ध करा सकती है। बता दें Redmi Note 6 Pro पिछले साल के बेहद सफल हैंडसेट रेडमी नोट 5 प्रो का अपग्रेडेड वेरियंट है। बता दें कि पिछले महीने ही देश में Xiaomi ने रेडमी 6 सीरीज़ के तीन स्मार्टफोन देश में लॉन्च किए हैं।

MySmartPrice की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नया रेडमी नोट 6 प्रो अगले महीने भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। भारत में फोन को 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट में पेश किया जा सकता है। बता दें कि शाओमी ने सिर्फ 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट को थाइलैंड में लॉन्च किया है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि रेडमी नोट 6 प्रो भारत में 4 रंगों में उपलब्ध होगा। फोन को ब्लैक, ब्लू, रोज़ गोल्ड और रेड कलर वेरियंट में लॉन्च किए जाने की खबरें हैं।

बता दें कि रेडमी नोट 6 प्रो चीनी कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जिसमें चार कैमरे दिए गए हैं। फोन में रियर पर 12 मेगापिक्सल प्राइमरी व 5 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर मौज़ूद है। कैमरा सेटअप अपर्चर एफ/1.9 और ड्यूल पिक्सल ऑटोफोकस से लैस है।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro: कीमत
थाइलैंड में रेडमी नोट 6 प्रो को करीब 15,700 रुपये में लॉन्च किया गया है। भारत में भी फोन को इसी कीमत के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। मौज़ूदा रेडमी नोट 5 प्रो की शुरुआती कीमत भारत में करीब 15,000 रुपये से शुरू होती है।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro: स्पेसिफिकेशन्स
शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो में 6.26 इंच फुलएचडी+ डिस्प्ले है जिसका रेजॉलूशन 1080×2280 पिक्सल है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास मिलता है। स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम बेस्ड मीयूआई पर चलता है।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro में 1.8 गीगाहर्ट्ज़ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम है। इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। यह हाइब्रिड ड्यूल सिम डिवाइस ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है।

फटॉग्रफी के लिए फोन में अपर्चर एफ/1.9, ड्यूल पीडी फोकस और ड्यूल-टोन एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर व 5 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर मिलता है। फोन में आगे की तरफ 20 मेगापिक्सल प्राइमरी व 2 मेगापिक्सल सेकंडरी सेटअप दिया गया है। कंपनी का दावा है कि दोनों कैमरे एआई फीचर्स से लैस हैं और इनमें एआई पोर्ट्रेट व सीन रिकग्निशन जैसे फीचर्स मिलते हैं। फोन का डाइमेंशन 157.9 x 76.38 x8.2 मिलीमीटर है। स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर व इन्फ्रारेड सेंसर भी है। शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो में 4000mAh बैटरी है और इसमें 4जी वीओएलटीई, 3जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ व जीपीएस जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button