ध्यान रखें, #MeToo का मजाक न बने: यूलिया वंतूर

#MeToo अभियान के सपॉर्ट में बॉलिवुड और टीवी की तमाम अभिनेत्रियों ने अपनी आवाज बुलंद की है। सलमान खान की कथित गर्लफ्रेंड यूलिया वंतूर ने मी टू कैंपेन को लेकर अपनी बात कही है। अपनी फिल्म 'राधा क्यों गोरी मैं क्यों काला' के पोस्टर लॉन्च के दौरान यूलिया ने कहा कि वह #MeToo अभियान का पूरी तरह सपॉर्ट करती हैं। इस मुद्दे पर गंभीरता, जिम्मेदारी और संवेदनशील होकर बात करने की जरूरत है।

यूलिया ने कहा, 'मैं मी टू कैंपेन का पूरी तरह से सपॉर्ट करती हूं, हम सबको इस महत्वपूर्ण अभियान को आगे बढ़ाना चाहिए, लेकिन हमें इस बात का हमेशा ध्यान रखना होगा कि कोई भी किसी तरह इस मुहीम को अपने फायदे के लिए गलत ढंग से इस्तेमाल न कर ले। हमें इस मामले में बड़ी ही संजीदगी और जिम्मेदारी से बात करनी होगी और इसे आगे बढ़ाना होगा।'

यूलिया आगे बताती हैं, 'इस बात का ध्यान रखना होगा कि किसी के साथ भी कुछ गलत न हो। अगर एेसा हो रहा है तो इसको लेकर बात होना चाहिए। यह बहुत सीरियस मुद्दा है। यह मजाक नहीं है, इसलिए ध्यान रखना होगा कि इस मुद्दे का कोई मजाक न बनाए और कोई भी किसी तरह से इसका मिस यूज न करे। इस अभियान में महिलाओं को सामने आकर खुलकर अपनी सच्चाई बतानी चाहिए। उन्हें डरना नहीं चाहिए। मेरी फिल्म भी इसी तरह के मुद्दे पर बात करती हैं।'

यूलिया इन दिनों अपनी पहली फिल्म 'राधा क्यों गोरी मैं क्यों काला' की तैयारी में जुटी हैं। उनकी इस फिल्म की कहानी भी महिलाओं के साथ हुए शोषण की बात करती है। यूलिया फिल्म में यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाने वाली एक पीड़ित लड़की का किरदार निभाएंगी।

#MeToo अभियान में अब तक नाना पाटेकर, अलोक नाथ, सुभाष कपूर, कैलाश खेर, अभिजीत भट्टाचार्य, भूषण कुमार, रजत कपूर, सुभाष घई, साजिद खान, विकास बहल, मुकेश छाबड़ा, पियूष मिश्रा, शक्ति कपूर, शाम कौशल, चेतन भगत, विनोद दुआ सहित तमाम और लोगों का नाम सामने आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button