दोस्तों से करवाई चाचा के घर 30 लाख की चोरी, जिम के लॉकर में रखा कैश, अरेस्ट

 
मुंबई 

हाई-फाई लाइफ स्टाइल के लिए एक 16 साल के लड़के ने अपने ही चाचा के घर पर लूट का प्लान बनाया। उसके लिए अकेले यह करना आसान नहीं था, इसलिए उसने अपने तीन अन्य दोस्तों को साथ में लिया। सभी ने मिलकर तीस लाख रुपये की लूट की। 
 
घटना अंधेरी के कोल डोंगरी की है। लड़के को पता था कि उसके चाचा विदेशी सिगरेट आयात का काम करते हैं। उनके घर में ज्यादा कैश रहता है। 4 अक्टूबर को आरोपी की बड़ी बहन की गोद भराई का कार्यक्रम था। लड़के को पता था कि उसके चाचा-चाची कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जाएंगे। इस कार्यक्रम में आरोपी ने अपने दोस्तों को भी आमंत्रित किया था। 

चाचा-चाची के कार्यक्रम में पहुंचने पर लड़के ने अपने दोस्तों को उनके घर चोरी करने के लिए भेजा। उसके दोस्त पड़ोस की छत से घर में दाखिल हुए और वहां रखा कैश चुरा लिया। चोरी किया हुआ कैश रखने के लिए आरोपियों को सेफ जगह की तलाश थी इसलिए उन लोगों ने उस जिम के लॉकर को चुना जहां वे रोज वर्कआउट करने जाते थे। 

इधर पुलिस को इस चोरी का शक किसी नजदीकि पर था क्योंकि घर में सिर्फ लॉकर तोड़कर कैश चुराया गया था और कुछ भी इधर-उधर नहीं हुआ था। व्यापारी के घर के सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को कुछ नहीं मिला। उन्होंने लड़के के घर का सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो पाया कि कार्यक्रमस्थल से तीन लड़के रात में आठ बजे से साढ़े आठ बजे तक गायब थे। 

पुलिस ने लड़कों को पकड़कर सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। डीसीपी परमजीत सिंह ने बताया कि चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने चुराई गई तीस लाख की पूरी रकम जिम के लॉकर से बरामद कर ली है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button