बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ सकती है अजीत जोगी की बहू ऋचा

रायपुर
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसग़ढ़ (जे) के सुप्रीमो अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं. ऋचा जोगी जांजगीर जिले की अकलतरा विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी की प्रत्याशी हो सकती है. इसको लेकर पार्टी के आला कमान स्तर पर चर्चा हो चुकी है, इस मामले में महज औपचारिक घोषणा होनी बाकी है.

अजीत जोगी की पार्टी ने इस विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) व सीपीआई से गठबंधन किया है. इसमें 55 सीटों पर जोगी की पार्टी, 33 पर बसपा और 2 पर सीपीआई के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे. अब अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी के बसपा से मैदान में उतरने की तैयारी पर माना जा रहा है कि बसपा की चुनावी रणनीति भी जोगी ही तय कर रहे हैं.

ऋचा जोगी के अलावा अजीत जोगी की पार्टी की गीतांजलि पटेल भी बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं. गीतांजलि पटेल को चंद्रपुर से उम्मीदवार बनाने की चर्चा है. ऋचा व गीतांजलि ने बीते रविवार को ही बसपा की सदस्यता के लिए आवेदन दे दिया था. दोनों को ही बसपा सुप्रीमो मायावती की अनुमति का इंतजार है. जांजगीर को बसपा का गढ़ माना जाता है. अकलतरा सीट से साल 2008 में बसपा के प्रत्याशी को जीत मिली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button