मल्लिका शेरावत बर्थडे: देखें ऐक्ट्रेस का हॉट अंदाज

मल्लिका शेरावत बॉलिवुड की उन ऐक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्होंने हिंदी फिल्मों में हॉटनेस और बोल्डनेस का नया पैमाना बनाया। 'मर्डर' जैसी फिल्मों से मल्लिका ने फिल्म इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाई। आजकल भले ही वह हिंदी सिनेमा में नजर नहीं आ रही हों लेकिन उनके सोशल मीडिया अकाउंट को देख साफ है कि वह आज भी विदेश में होने वाले सोशल इवेंट्स में लगातार ऐक्टिव बनी हुई हैं।

मल्लिका का जन्म 24 अक्टूबर 1976 में हरियाणा के हिसार जिले में हुआ था। उनका असली नाम रीमा लांबा है। रोहतक में पढ़ाई करने के बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई दिल्ली के प्रसिद्ध मिरांडा कॉलेज से की।

मल्लिका के पिता का नाम मुकेश कुमार लांबा है। उन्होंने जब अपना रीमा लांबा नाम बदला तो सरनेम भी चेंज कर लिया। शेरावत उनकी मां का शादी से पहले का सरनेम था, जिसे उन्होंने अपनाया। मल्लिका का कहना था कि उनकी मां ने उनका हर कदम पर साथ दिया है, इसलिए उन्हें गर्व है कि उनका सरनेम उनके नाम के आगे जुड़ा।

इंड्सट्री में आने से पहले ही मल्लिका शेरावत की शादी हो चुकी थी। हालांकि, इसका खुलासा काफी सालों बाद हुआ। जानकारी के मुताबिक, मल्लिका की शादी दिल्ली के निवासी करण सिंह गिल से हुई थी जो पायलट थे। हालांकि, मल्लिका के बॉलिवुड में जाने के सपने उनके इस रिश्ते पर भारी पड़े और दोनों के रास्ते अलग हो गए।

फिल्मी दुनिया में पैर रखने से पहले मल्लिका ने ऐड वर्ल्ड में कदम रखा था। उन्होंने अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान जैसे दिग्गज सितारों के साथ विज्ञापन शूट किए। इसके साथ ही वह मॉडलिंग की दुनिया में भी ऐक्टिव रहीं। वह कई म्यूजिक विडियोज में भी दिखाई दीं।

फिल्मों में उनका पहला रोल, करीना कपूर-तुषार कपूर स्टारर फिल्म 'जीना सिर्फ मेरे लिए' में था जहां उनका नाम रीमा लांबा लिखा गया था। इसके बाद वह साल 2003 में आई फिल्म 'ख्वाहिश' में दिखीं जिसमें उनके किस सीन्स चर्चा का विषय बन गए।

हालांकि, उन्हें असली पहचान 2004 में आई फिल्म 'मर्डर' से मिली। इस फिल्म में इमरान हाशमी के साथ उनके बोल्ड सीन्स ने जमकर सुर्खियां बटोरीं। यह फिल्म बोल्ड होने के बाद भी हिट मूवी लिस्ट में शामिल हो गई।

हॉलिवुड में डेब्यू करते हुए उन्होंने इंटरनैशनल स्टार जैकी चैन के साथ फिल्म 'मिथ' की। इसमें भले ही उनका रोल छोटा था लेकिन इस फिल्म के कारण उन्हें इंटरनैशनल इवेंट्स का हिस्सा बनने का मौका मिला।

मल्लिका शेरावत को प्रसिद्ध प्लेबॉय मैगजीन के कवर फोटो पर आने का भी ऑफर मिला था, हालांकि उन्होंने इसे ठुकरा दिया था। उन्हें लगा था कि प्लेबॉय में फोटो आने के बाद वह कहीं बॉलिवुड से ब्लैकलिस्ट न कर दी जाएं।

मल्लिका शाकाहारी हैं। वह शाकाहारी भोजन को प्रमोट भी करती हैं। खुद को फिट रखने के लिए वह कई तरह की एक्सरसाइज भी करती हैं। यही वजह है कि 42 साल की होने पर वह फिट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button