CBI विवाद से विपक्ष को मिला ‘मौका’, कांग्रेस ने आज देशभर में किया प्रदर्शन का ऐलान

 
नई दिल्ली

सीबीआई के दो शीर्ष अधिकारियों के बीच चल रही कलह को कांग्रेस पार्टी अब बतौर विपक्ष भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हथियार के रूप में इस्तेमाल करने जा रही है। केंद्र सरकार द्वारा सीबीआई चीफ आलोक वर्मा को जबरन छुट्टी पर भेजे जाने के फैसले पर जहां एक कांग्रेस ने सवाल खड़े किए वहीं अब इस मुद्दे पर पार्टी ने शुक्रवार को देशव्यापी प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। इस मामले में पार्टी के नेता अलग-अलग राज्यों के सीबीआई कार्यालयों में प्रदर्शन करेंगे। 
 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वर्मा के खिलाफ लिए गए फैसले को राफेल से जोड़ते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने बुधवार को राजस्थान के हड़ौती में एक रैली में कहा कि कल रात चौकीदार ने सीबीआई निदेशक को हटा दिया। उन्होंने कहा कि सीबीआई निदेशक ने राफेल सौदे पर सवाल उठाए थे और उनको हटा दिया गया। 
 

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी उठाए सवाल 
कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने ट्वीट कर सरकार के फैसले पर सवाल उठाए हैं। तिवारी ने ट्वीट में कहा है, 'लोकपाल ऐक्ट और जैन हवाला दोनों मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले में साफ है कि सीबीआई डायरेक्टर का दो साल का फिक्स कार्यकाल होता है। सरकार इसमें कमी नहीं कर सकती है। इसके अलावा बिना पीएम, चीफ जस्टिस और विपक्ष के नेता/ या विपक्ष में सबसे बड़ी पार्टी के नेता के साथ बैठक के सरकार कोई अंतरिम फैसला नहीं कर सकती है।' 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button