Redmi Note 9 सीरीज आज होगी लॉन्च, ऐसे देखें लाइव स्ट्रीम

 
नई दिल्ली

रेडमी नोट 9 सीरीज के स्मार्टफोन्स आज भारत में होने वाले एक वेब इवेंट में लॉन्च किए जाएंगे। लॉन्च इवेंट को लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। इस इवेंट में शाओमी के सब-ब्रैंड रेडमी द्वारा रेडमी नोट 9 और रेडमी नोट 9 प्रो स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जा सकते हैं। इससे पहले कुछ रिपोर्ट्स में पता चला था कि कंपनी रेडमी नोट 9, नोट 9 प्रो के साथ रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स भी लॉन्च कर सकती है। Redmi Note 9 सीरीज स्मार्टफोन में नए डिजाइन के साथ चार रियर कैमरे दिए जा सकते हैं। पिछले साल लॉन्च हुए रेडमी नोट 8 स्मार्टफोन्स के ये अपग्रेडेड वेरियंट होंगे।
 
रेडमी नोट 9 सीरीज को भारत में Redmi India YouTube चैनल पर लाइव देखा जा सकेगा। इसके अलावा एक माइक्रोसाइट के जरिए Mi.com पर भी इवेंट को लाइव स्ट्रीम किया जा सकता है। लाइव स्ट्रीम की शुरुआत दोपहर 12 बजे से होगी। शाओमी के इन स्मार्टफोन्स से जुड़ी सभी अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।
 
रेडमी नोट 9 सीरीज की कीमत की बात करें तो अभी किसी भी भरोसेमंद सूत्र से इस बारे में जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, इसे पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च हुए रेडमी नोट 8 सीरीज की कीमत (9,999 रुपये) के आसपास ही लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। रेडमी इस सीरीज के तीनों स्मार्टफोन्स रेडमी नोट 9, रेडमी नोट 9 प्रो और रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स को ऐमजॉन और मीडॉटकॉम के जरिए उपलब्ध करा सकती है। इसके अलावा मी होम स्टोर्स और दूसरे ऑफलाइन रिटेलर्स के पास भी फोन बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकता है।
 
रेडमी नोट 8 सीरीज के अभी तक आए टीजर की बात करें तो इसमें चार रियर कैमरे दिए जा सकते हैं। क्वाड कैमरा सेटअप की बात करें तो यह हुवावे मेट 20 प्रो की तरह रियर पर स्क्वायर शेप में हो सकता है। हालांकि, बात करें मेगापिक्सल की तो शाओमी के एग्जिक्युटिव्स ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि इस सीरीज में 108-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर नहीं होगा। लेकिन फोन में 64 मेगापिक्सल सेंसर दिया जा सका है। कैमरे में टेलिफोटो, मैक्रो और वाइड-एंगल लेंस दिए जा सकते हैं।

बात करें दूसरे स्पेसिफिकेशन्स की तो रेडमी नोट 9, रेडमी नोट 9 प्रो और रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स में 90हर्ट्ज़ डिस्प्ले होने का भी पता चला है। इसका मतलब है कि पिछली रेडमी नोट 8 सीरीज की तुलना में यूजर्स को ज्यादा बेहतर अनुभव मिलेगा। ऐमजॉन पर बनाई गई माइक्रोसाइट के मुताबिक, फोन में कर्व्ड ग्लास रियर पैनल है जो ग्रेडियंट बैक की सुरक्षा करेगा।
 
हाल ही में आई गीकबेंच लिस्टिंग की बात करें तो रेडमी नोट 9 प्रो सीरीज में कम से कम 6 जीबी रैम दी जाएगी। फोन के ऐंड्रॉयड 10 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलने की उम्मीद है। स्मार्टफोन्स में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर हो सकता है जो जीपीएस, ए-जीपीएस और दूसरे ग्लोबल नेविगेशन फीचर्स को सपॉर्ट करेगा। इसके अलावा भारत के NavIC को भी इस फोन में सपॉर्ट मिलेगा।

रेडमी नोट 9 प्रो की तरह ही गीकबेंच पर रेडमी नोट 9 में 6 जीबी रैम व ऐंड्रॉयड 10 होने का पता चला है। इसके अलावा फोन में मीडियाटेक प्रोसेसर हो सकता है। रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स में भी मीडियाटेक प्रोसेसर होने की खबरें सामने आई हैं। बैटरी की बात करें तो US FCC डेटाबेस के अनुसार फोन में 4920mAh की बैटरी हो सकती है। FCC लिस्टिंग से फोन में 30W फास्ट चार्जिंग होने के संकेत मिले हैं। फोन को 4 जीबी रैम+ 64 जीबी और 6 जीबी+128 जीबी वेरियंट में लॉन्च किया जा सकता है। ये हैंडसेट्स ऑरोरा ब्लैक, ग्लेशियर वाइट और इंटरस्टेलर ब्लैक कलर में लॉन्च किए जा सकते हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button