अयोध्या में जल्दी बने भव्य राम मंदिर,पर 5 अगस्त को कोई मुहूर्त नहीं-दिग्विजय

भोपाल
 अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 5 अगस्त को शिलान्यास करेंगे। राम मंदिर निर्माण के मुहूर्त को लेकर देशभर में चर्चाएं हो रही हैं। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मुहूर्त को लेकर एक बार फिर से सवाल उठाया है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का जल्द निर्माण होना चाहिए।उन्होंने कहा कि राजीव गांधी भी चाहते थे कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बने और राम लला वहां विराजें।

राम के भरोसे चल रहा है देश
दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा- हमारी आस्था के केंद्र भगवान राम ही हैं और आज समूचा देश भी राम भरोसे ही चल रहा है। इसीलिए हम सबकी आकांक्षा है कि जल्द से जल्द एक भव्य मंदिर अयोध्या राम जन्म भूमि पर बने और रामलला वहां विराजें। स्व. राजीव गांधी जी भी यही चाहते थे।

मुहूर्त पर उठाया सवाल
दिग्विजय सिंह ने आगे कहा- रही बात मुहूर्त की, तो इस देश में 90 प्रतिशत से भी ज्यादा हिन्दू ऐसे होंगे जो मुहूर्त, ग्रह दशा, ज्योतिष, चौघड़िया आदि धार्मिक विज्ञान को मानते हैं। मैं तटस्थ हूँ इस बात पर कि 5 अगस्त को शिलान्यास का कोई मुहूर्त नही है ये सीधे-सीधे धार्मिक भावनाओं और मान्यताओं से खिलवाड़ है।

कमलनाथ ने किया समर्थन
इससे पहले पूर्व सीएम कमलनाथ कहा था कि मैं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का स्वागत करता हूं। देशवासियों को इसकी बहुत दिनों से अपेक्षा और आकांक्षा थी। राम मंदिर का निर्माण हर भारतवासी की सहमति से हो रहा है, ये सिर्फ़ भारत में ही संभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button