पश्चिम विहार रेप केस : मासूम ‘निर्भया’ की हालत और बिगड़ी, एम्स की न्यूरोसर्जरी ICU में की गई शिफ्ट

नई दिल्ली 
दिल्ली के एम्स में जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही पश्चिम विहार रेप पीड़िता 12 वर्षीय बच्ची की हालत बिगड़ गई है। बच्ची की गंभीर हालत को देखते हुए उसे न्यूरोसर्जरी आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है। एम्स के सूत्रों से एएनआई को मिली को जानकारी के मुताबिक, फिलहाल उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है और उसकी प्लेटलेट काउंट कम है। प्लेटलेट काउंट में सुधार के बाद उसे न्यूरोसर्जरी से गुजरना पड़ सकता है।

पश्चिम विहार रेप केस : हत्या जैसे जघन्य अपराधों में भी शामिल है आरोपी
गौरतलब है कि बीते मंगलवार को पश्चिम विहार इलाके में एक 12 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ बर्बरता और जान से मारने की कोशिश की गई थी। घटना के बाद गंभीर हालत में उसे संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बाद में उसे एम्स के लिए रेफर कर दिया गया, जहां वह अब भी जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है। 

रेप पीड़ित बच्ची के परिवार को 10 लाख रुपये देने का ऐलान
पुलिस ने इस मामले में पश्चिम विहार थाने में धारा 307 (हत्या का प्रयास) और पॉक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने कहा था कि शुरुआती जांच में सामने आया कि जिस समय घटना हुई, उस समय बच्ची के माता-पिता घर में मौजूद नहीं थे।   दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एम्स में जाकर पीड़ित बच्ची और उसके परिजनों से मुलाकात की थी। केजरीवाल ने कहा था कि सरकार उसके परिवार के सदस्यों को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद भी प्रदान करेगी और आरोपी के लिए कड़ी सजा सुनिश्चित करेगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button