Xiaomi का ट्रांसपैरंट स्मार्ट टीवी Mi TV LUX OLED लॉन्च, धांसू हैं फीचर

 
नई दिल्ली

Xiaomi ने अपना धांसू ट्रंसपैरंट (आर-पार देखा जा सकने वाला) स्मार्ट टीवी Mi TV LUX OLED लॉन्च किया है। यह टीवी 55 इंच के ट्रांसपैरंट OLED पैनल और 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। टीवी को अभी चीन में ही लॉन्च किया गया है। भारतीय रुपये के हिसाब से चीन में इस टीवी की कीमत करीब 5.37 लाख रुपये है। टीवी की सेल 16 अगस्त से शुरू हो जाएगी।

Mi TV LUX OLED के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स
55 इंच के स्क्रीन साइज और 120Hz के डिस्प्ले वाले इस टीवी का कॉन्ट्रास्ट रेशियो 150000:1 है। यह टीवी DCI-P3 93% कलर स्पेक्ट्रम के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि इसका 10-बिट पैनल 1.07 अरब कलर कॉम्बिनेशन दिखाता है।

 इनफिनिक्स ला रही 2 धांसू स्मार्टफोन, जानें डीटेल

शाओमी के इस नए टीवी में मीडियाटेक 9650 प्रोसेसर के साथ AI मास्टर स्मार्ट इंजन दिया गया है। दमदार साउंड के लिए इस टीवी में AI मास्टर और डॉल्बी ऐटमॉस सपॉर्ट भी दिया गया है। ओएस की बात करें तो टीवी खास कस्टमाइज्ड MIUI पर काम करता है। टीवी का यूजर इंटरफेस काफी शानदार है और इसमें होम पेज, सेटिंग्स, My App को काफी बेहतर तरीके से डिजाइन किया गया है ताकि यह विजुअल फीचर और ट्रांसपैरंट स्क्रीन की क्वॉलिटी को शानदार तरीके से दिखा सके।

गजब फोन, फिंगरप्रिंट की तरह काम करेगी स्क्रीन

टीवी ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले को भी सपॉर्ट करता है ताकि यूजर डिस्प्ले इमेज और टेक्स्ट को अपनी मर्जी के अनुसार सेट कर सकें। टीवी के ओवरऑल डिजाइन की बात करें तो यह राउंड बेस और 5.7mm की अल्ट्रा-थिन रेक्टंग्युलर बॉडी के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि शाओमी का यह ट्रांसपैरंट एडिशन दुनिया का पहला ट्रांसपैरंट टीवी है जिसे बड़े संख्या में तैयार किया गया है। यह टीवी घर, गैलरी, म्यूजियम, शॉपिंग मॉल और थिअटर के लिए बेस्ट है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button