शाओमी लॉन्च करने जा रही Redmi 9

चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी 27 अगस्त को भारत में नया स्मार्टफोन Redmi 9 लॉन्च करने जा रही है। रेडमी ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस बात का खुलासा किया है। बता दें कि ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किए गए रेडमी 9 को कंपनी पहले ही भारत में Redmi 9 Prime के नाम से ला चुकी है। ऐसे में माना जा रहा है कि भारत में आने वाला रेडमी 9 मलेशिया में लॉन्च किए गए Redmi 9c का थोड़ा बदला हुआ रूप होगा।

भारत में लॉन्चिंग 27 अगस्त को दोपहर 12 बजे होगी। कंपनी की वेबसाइट पर बताया गया है कि फोन में ज्यादा 'रैम और ज्यादा स्टोरेज' मिलेगी। स्मार्टफोन में स्क्वायर शेप के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है।

स्मार्टफोन में 6.53 इंच का HD+ डिस्प्ले होगा, जिसमें वॉटरड्रॉप नॉच दी जाएगी। फोन में 3 जीबी और 4 जीबी की रैम के साथ 32 जीबी और 64 जीबी स्टोरेज दी जाएगी। यह मीडियाटेक हीलियो G35 प्रोसेसर मिलेगा। इसमें ऐंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित MIUI 11 यूजर इंटरफेस मिलेगा। फोन में 5000mAh की बड़ी बैटरी मिलेगी, जो 10वॉट फास्ट चार्जिंग के साथ आएगी। इसके रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक का फीचर भी मिलेगा।

रेडमी 9C में तो ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया था हालांकि भारत में आने वाले रेडमी 9 में में ड्यूल रियर कैमरा मिल सकता है। रियर कैमरा में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मिल सकता है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button