नोकिया जल्द ऐंड्रॉयड ओएस वाले दुनिया के पहले फीचर फोन लॉन्च करने की तैयारी में

HMD Global इस महीने कई नए नोकिया फोन्स को लॉन्च करने की तैयारी में है। लंबे समय से खबरें हैं कि कंपनी ऐंड्रॉयड ओएस वाले नोकिया फीचर फोन पर भी काम कर रही है। अब एक नए स्केच से आने वाले ऐंड्रॉयड बेस्ड नोकिया फीचर फोन के बारे में फिर से जानकारी सामने आई है।

एचएमडी ग्लोबल ने पिछले कुछ समय के दौरान Nokia 3310, Nokia 8110 और Nokia 5310 जैसे क्लासिक फोन्स को नए अवतार में लॉन्च किया है। अब उम्मीद है कि कंपनी नए नोकिया फीचर फोन को लॉन्च करेगी जो गूगल के ऐंड्रॉयड ओएस पर चलेगा। अब इस नोकिया फीचर फोन का स्केच सामने आया है जिसमें गूगल असिस्टेंट के लिए एक अलग बटन देखा जा सकता है। स्केच को Nokiamob ने शेयर किया है और माना जा रहा है कि यह चर्चित ऐंड्रॉयड ओएस वाला नोकिया फीचर फोन है।

गूगल असिस्टेंट बटन के अलावा, फोन के ओवरऑल डिजाइन को देखें तो यह किसी नोकिया फीचर फोन जैसा ही है। फोन में ऊपर की तरफ एक सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस फोन के स्केच को देखें तो यह हाल ही में एक विडियो में दिखे ऐंड्रॉयड पर चलने वाले नोकिया फीचर फोन जैसा ही है। फिलहाल गूगल के पास फीचर फोन के लिए ऐंड्रॉयड ओएस का कोई वर्जन नहीं है।

एक विडियो में नोकिया फीचर फोन को ऐंड्रॉयड वर्जन के साथ देखा गया था। इस फोन में गूगल ऐप्स जैसे यूट्यूब व क्रोम प्रीइंस्टॉल आते हैं। फोन गूगल असिस्टेंट वॉइस सर्च भी सपॉर्ट करता है जिसे बटन प्रेस करके ऐक्टिवेट किया जा सकता है। अभी ऐंड्रॉयड बेस्ड फीचर फोन के बारे में गूगल और नोकिया की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है। बता दें कि ऐंड्रॉयड के साथ आने वाला यह अपनी तरह का पहला फीचर फोन होगा।

बता दें कि हाल ही में नोकिया के एक फोन को बेसिक स्पेसिफिकेशन्स के साथ FCC सर्टिफिकेशन मिला था। लेकिन अभी इस नोकिया फीचर फोन में ऐंड्रॉयड का कोई जिक्र नहीं है। ऐसा लगता है कि नया नोकिया फीचर फोन अभी शुरुआती फेज़ में है और आने वाले समय में इसे लॉन्च किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button