Samsung के इन स्मार्टफोन में अब मिलेंगे iphone के फीचर्स 

 नई दिल्ली  
अगर आप को किसी एंड्रॉएड फोन में ही आईफोन के फीचर मिल जाएं तो भला कैसा हो? मुझे आपका जवाब मालूम है, इससे अच्छा भला क्या हो सकता है? तो आपको बता दें कि सैमसंग ने अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन में आईफोन वाला फीचर ऐड कर लिया है। आईफोन ने पिछले साल आईओएस 13 में ये फीचर ऐड किया था।  Weinbac के अनुसार अभी ये फीचर हर गैलेक्सी स्मार्टफोन में उपलब्ध नहीं है। इसे एक अपडेट के रूप में यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।
क्या है फीचर ?
पिछले साल आए आईओएस 13 में जो फीचर आया था उसे अंदर फोन के ऑफलाइन के बाद भी उसे ढूढ़ा जा सकता है। अब यही फीचर सैमसंग अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन्स के लिए लेकर आया है। Weinbach ने अपने एक ट्वीट में कहा, "ये आपके फोन को अन्य लोगों के गैलेक्सी डिवाइसों द्वारा ढूंढने की अनुमति देगा जब आपका फोन नेटवर्क से जुड़ा नहीं भी होगा तब भी, ये आपके फोन को अनुमति देगा कि वो आस-पास खोए गैलेक्सी डिवाइस को स्कैन कर सकें। आप इसके जरिए अपने स्मार्टवॉच और इयरबड्स भी खोज सकते हैं अगर वो आखिरी बार इसी के कनेक्टिड थे" इसके लिए आपको अपनो फोन में फाइंडिंग ऑफलाइन के ऑपशन को इनेबल करना होगा।
 
Apple ने पिछले साल iOS 13 के साथ इसी तरह का फीचर लॉन्च किया था। जिसे ’फाइंड माई डिवाइस’ कहा जाता था, इस सुविधा ने उपयोगकर्ताओं को ऑफ़लाइन होने पर भी उनके खोए आईफ़ोन को खोजने की अनुमति दी थी।सैमसंग के नए फीचर का निश्चित रूप से कई लोगों द्वारा स्वागत किया जाएगा क्योंकि इससे हैंडसेट और वियरबल्स को ढूंढना आसान हो जाएगा। यह पता लगाना अभी बाकी है कि क्या यह सुविधा सभी के लिए चालू है और केवल कुछ हार्डवेयर बारीकियों पर आधारित है। हम आपको इससे जुड़ी जानकारिया देते रहेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button