एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को मार गिराया

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इस एनकाउंटर में चार अज्ञात आंतकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। बताया गया कि पहले आतंकियों की ओर से ही गोली चलाई गई है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले के किलूरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बल के तलाशी दल पर गोली चला दी और दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी।

अधिकारी ने बताया कि दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है और इलाके में अतिरिक्त बलों को भेजा गया है। घटना के और विवरण का इंतजार है।

जबकि एक आतंकी ने सरेंडर कर दिया है.इंटेलिजेंस इनपुट मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों की ओर से संयुक्त ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

घाटी में लगातार सुरक्षाबलों की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाकर लगातार आतंकियों को निशाने पर लिया जा रहा है. इसी हफ्ते बारामूला के क्रेरी इलाके में एक मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों ने आतंकी को मार गिराया था.

वहीं, 20 अगस्त को भी हंदवाड़ा इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाकर दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया था. सुरक्षाबलों के मुताबिक, आतंकियों की पहचान लश्कर ए तैयबा के तौर पर की गई थी.

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के द्वारा 2020 में अबतक सौ से अधिक आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया है. 15 अगस्त के वक्त भी घाटी में अलर्ट जारी किया गया था. बता दें कि आतंकियों की ओर से लंबे वक्त से अब सुरक्षाबलों को सीधे तौर पर निशाना साधा गया है. आतंकियों की ओर से नाके और अन्य जगहों पर सुरक्षाबलों के काफिले पर हमला किया जाता है, जिसमें बीते दिनों में कुछ जवान शहीद भी हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button