12 साल तक मुफ्त में किया काम, ऐसे भोजपुरी सुपरस्टार बने रवि किशन

 
नई दिल्ली 

भोजपुरी और हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रवि किशन ने अपने करियर में बहुत लंबा सफर तय किया है. कम ही लोग ये बात जानते हैं कि रवि किशन को भोजपुरी सुपरस्टार का तमगा बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने दिया था. जौनपुर उत्तर प्रदेश के बिसुई गांव में जन्मे रवि किशन 17 जुलाई को अपना 51वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनके बर्थडे पर जानते हैं रवि किशन की जर्नी के बारे में.

रवि किशन ने अपने करियर की शुरुआत साल 1992 में फिल्म पीतांबर से की थी. बहुत से लोग ऐसा मानते हैं कि रवि किशन भोजपुरी सिनेमा से हिंदी सिनेमा में आए थे लेकिन हुआ इसके विपरीत था. रवि किशन ने अपनी शुरुआती कई फिल्में हिंदी सिनेमा से की थीं. 1992 से 2002 तक उन्होंने हिंदी फिल्में कीं जिसके बाद वह सइयां हमार में पहली बार भोजपुरी सिनेमा में नजर आए.

रवि ने अपनी लाइफ में काफी स्ट्रगल किया है. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने शुरुआती कई फिल्में तो मुफ्त में कर ली थीं. उन्होंने बताया कि उन्होंने आखिरी वक्त पर रिजेक्ट हो जाने से दफ्तर के बाहर घंटों खड़े रहने तक सब कुछ सहा है. उन्होंने बताया कि मैंने शुरुआती 12-14 फिल्में बिना पैसे लिए ही कर ली थीं. रवि ने बताया कि तब विकल्प कम थे या आपको काम मिल सकता था या पैसा.
 
ऐसे बने सुपरस्टार
रवि ने बताया कि मुझे काम चाहिए होता था तो मैं राजी हो जाता था. रवि किशन ने इसी इंटरव्यू में ये भी बताया था कि उन्होंने अपने करियर में काफी मेहनत की है. जहां तक उन्हें भोजपुरी सुपरस्टार कहे जाने की बात है तो पहली बार उन्हें फिल्म गंगा के साउंड रिलीज के समय अमिताभ बच्चन ने भोजपुरी सुपरस्टार कहकर पुकारा था. साल 2006 में आई फिल्म गंगा के बाद से रवि किशन पूरी तरह से भोजपुरी सिनेमा में काम करने लगे. हालांकि बीच-बीच में कुछ मौके ऐसे भी आए जब उन्होंने हिंदी प्रोजेक्ट भी उठाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button