भीख मांगकर चुनाव लड़ रहा पुष्पम प्रिया की पार्टी का ये उम्मीदवार

जमुई
जमुई के झाझा विधानसभा क्षेत्र से पुष्पम प्रिया की प्लुरल्स पार्टी के टिकट पर अपना नामांकन पर्चा दाखिल करने आए उम्मीदवार को देख वहां मौजूद लोगों को आश्चर्य हुआ. जहां एक ओर चुनाव लड़ने के लिए लोग पूरे तामझाम के साथ महंगी-महंगी गाड़ियां, कार्यकर्ताओं का हुजूम लेकर जाते हैं और चुनाव लड़ने के नाम पर लाखों- करोड़ों खर्च करते हैं. वहीं जमुई जिले के झाझा विधानसभा क्षेत्र से प्लुरल्स पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने आए एक शख्स ऐसे भी हैं जो जनता से भीख मांगकर चुनाव लड़ रहे हैं.  भीख मांगकर चुनाव लड़ रहे सूर्या वत्स के तन पर एक गमछा, शरीर ढंकने के नाम पर एक धोती और पैर में हवाई चप्पल दिखाई दे रही थी. गर्दन में लपेटे गमछे में कुछ रुपए पड़े थे, पूछने पर पता चला कि भीख मांगकर चुनाव लड़ता हूं. नामांकन में कुछ रुपयों की कमी पड़ी तो मैंने लोगों से भीख मांगा है. आगे भी झाझा की जनता के घर-घर जाकर से भीख मांगकर चुनाव लड़ूंगा. 

भीख मांगकर चुनाव लड़ रहे हैं सूर्या वत्स 
पेशे से समाजसेवी के रूप में झाझा प्रखंड के गलियारों में प्रसिद्ध इस शख्स का नाम सूर्या वत्स है. ये ऐसे ही दो कपड़ों के सहारे पूरा साल जीवन बिताते हैं. गरीबों के लिए ठंडी के दिनों मे झाझा रेलवे स्टेशन के पास भीख मांगकर निसहाय लोगों के बीच कंबल भी बांटते दिख जाते हैं. 

भीख मांगकर करते हैं लोगों की मदद 
इनका मानना है कि मैं चुनाव इसलिए लड़ता हूं कि मैं झाझा के गरीबों की आवाज बनकर, उनका हमदर्द बनकर उनके दुख-दर्द को सरकार तक पहुंचा पाऊं. सूर्य वत्स गांधी के विचारों को लेकर जीते हैं ऐसा उनका कहना है.
 

Back to top button