जल्द लॉन्च हो सकता है iQOO U1x स्मार्टफोन

iQOO जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। माई स्मार्टप्राइस की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी का नया स्मार्टफोन iQOO U1x एक चाइनीज ई-कॉमर्स वेबसाइट पर देखा गया है। लॉन्च से पहले आई इस लिस्टिंग में फोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में पता चल गया है। बताया जा रहा है है कि iQOO का यह नया स्मार्टफोन तीन रियर कैमरे और वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच डिस्प्ले से लैस है।

लिस्टिंग में इस अपकमिंग फोन की तस्वीरों को भी देखा जा सकता है। फोन का रियर पैनल ग्लास या प्लास्टिक मटीरियल का लग रगा है। फोन का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप वर्टिकल डिजाइन का है। फोन के कैमरा स्पेसिफिकेशन के बारे में फिलहाल कोई जानकारी बाहर नहीं आई है। वहीं, इसके डिस्प्ले नॉच में लगा सेल्फी कैमरा सेंसर के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता।

डिस्प्ले की बात करें तो फोन में LCD पैनल मिलने की उम्मीद की जा रही है। बायोमेट्रिक सिक्यॉरिटी के लिए फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर लगा है। फोन लाइट ब्लैक और मॉर्निंग फ्रॉस्ट कलर में आएगा।

फोन 6जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में स्नैपड्रैगन 662 चिपसेट दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आएगी या नहीं, इस बारे में पक्के तौर पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

कीमत की बात करें तो चीन में यह फोन अभी 9,999 डॉलर (करीब 7,33,000 रुपये) की कीमत के साथ लिस्टेड है। इस कीमत को देख कर किसी के भी होश उड़ जाएंगे, लेकिन हम आपको बता दें कि फिलहाल वेबसाइट पर दी गई कीमत यूजर्स का ध्यान खींचने के लिए रिटेलर वेबसाइट ने रखी है। असलियत में यह फोन इससे कहीं ज्यादा कम कीमत में ही लॉन्च होगा।