IPL 2020: विराट कोहली के खाते में जुड़ी खास उपलब्धि, IPL में 200वां छक्का लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 13वें सीजन में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दुबई में मैच खेला जा रहा है। आरसीबी ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने कप्तान विराट कोहली की फिफ्टी और एबी डिविलियर्स की शानदार 39 रनों की पारी की बदौलत छह विकेट पर 145 रनों का स्कोर बनाया। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। आरसीबी ने अंतिम तीन ओवरों में केवल 20 रन बनाए और इस बीच चार विकेट गंवाए। विराट ने एक चौके और एक छक्के की मदद से 50 रनों की अपनी पारी में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।  

विराट कोहली ने आखिर के ओवर में लेफ्ट आर्म स्पिनर रविंद्र जडेजा की गेंद पर पारी का दूसरा छक्का लगाया। यह आईपीएल में उनका 200वां छक्का है। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं। इस लिस्ट में क्रिस गेल (336 छक्के) के बाद दूसरे नंबर पर काबिज डिविलियर्स (231) अपनी पारी का पहला छक्का जड़ने के प्रयास में लॉन्ग ऑन पर कैच दे बैठे। मोईन अली (01) ने भी कैच की प्रैक्टिस कराई। आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों में अन्य खिलाड़ी एमएस धोनी और रोहित शर्मा भी है जिन्होंने क्रमश: 216 और 209 छक्के लगाए हैं। इस लिस्ट में कीरोन पोलार्ड 193 छक्कों के साथ सातवें और डेविड वॉर्नर 191 छक्कों के साथ आठवें नंबर पर विराजमान हैं।

डिविलियर्स और कोहली चेन्नई के स्पिनरों इमरान ताहिर (चार ओवरों में 30 रन), मिशेल सेंटनर (चार ओवर, 23 रन एक विकेट) और रविंद्र जडेजा (तीन ओवर में 20 रन) के सामने बीच के ओवरों में खुलकर नहीं खेल पाए। कोहली ने 28वीं गेंद का सामना करते हुए अपना पहला चौका लगाया। आरसीबी 15वें ओवर में तिहरे अंक में पहुंचा। कोहली ने 42 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बाद डु प्लेसिस के बेहतरीन प्रयास से पवेलियन लौट गए। क्रिस मौरिस (दो) भी आखिरी ओवरों में जलवा नहीं दिखा पाए। चेन्नई की तरफ से सैम करन ने तीन ओवर में 19 रन देकर तीन जबकि दीपक चाहर ने चार ओवर में 31 रन देकर दो विकेट लिए।

 

Back to top button